पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म-कर्म:लोभ में आकर मनुष्य बोलता है असत्य : पं. सुदेश

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्री दिगंबर जैन मंदिर व श्रीपारसनाथ जिनालय में दशलक्षण महापर्व पर जैन अनुयायियों ने की पूजा-अर्चना

जैन धर्म का दशलक्षण महापर्व सादगी के साथ मनाया जा रहा है। 10 दिनों तक चलने वाले महापर्व के चौथे दिन बुधवार को उत्तम सत्य धर्म की विधि कर पूजा की गई। रामगढ़ के श्री दिगंबर जैन मंदिर और रांची रोड के श्रीपारसनाथ जिनालय में जैन धर्मावलंबियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर उत्तम सत्य धर्म का विधान किया। वहीं,धर्मावलंबियों ने अपने घरों में पर्व की पूजा कर पाठ की। रामगढ़ के श्रीदिगंबर जैन मंदिर में प्रथम जलाभिषेक व शांतिधारा विधि सुशील चूड़ीवाल ने की, और रांची रोड के जिनालय में प्रथम जलाभिषेक विधि रवींद्र कुमार व शांतिधारा विधि बिनोद सेठी ने की।

जबकि, निर्वाण लड्डू अरुणा जैन और अशोक कुमार जैन की ओर से चढ़ाया गया। पंडित सुदेश जी जैन ने बताया कि लोभ में आकर मनुष्य अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए असत्य बोलता है और असत्य बोलने का दूसरा कारण भय है। मनुष्य को सत्य बोलने से अपने ऊपर कोई आपत्ति व कोई हानि दिखती है, तो वह डर कर झूठ बोल देता है। झूठ बोलकर वह उस विपत्ति व हानि से बचने का प्रयत्न करता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें