विकास के लिए फंड बढ़ाने की मांग:छावनी परिषद क्षेत्र के विकास को लेकर प्रधान सचिव से मिलीं विधायक ममता देवी

रामगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर विकास एवं आवास विभाग प्रधान सचिव के साथ विधायक ममता देवी। - Dainik Bhaskar
नगर विकास एवं आवास विभाग प्रधान सचिव के साथ विधायक ममता देवी।

रामगढ़ विधायक ममता देवी शुक्रवार को नगर विकास एवं आवास विभाग प्रधान सचिव से मिली। इस दौरान छावनी परिषद क्षेत्र के विकास का मुद्दा रखा। साथ ही अब तक के कार्यों की जानकारी ली। इसके बाद प्रेस बयान जारी कर कहा कि रामगढ़ छावनी क्षेत्र के विकास के लिए मैं हमेशा तत्पर हूं।

उन्होंने कहा कि रामगढ़ छावनी क्षेत्र में छावनी परिषद के पास विकास कार्यों के लिए फंड उपलब्ध नहीं होने के कारण छावनी परिषद क्षेत्र का विकास जिस तरीके से होना चाहिए उस तरीके से नहीं हो पा रहा है। जिसके लिए मैं हमेशा प्रयास कर रही हूं। इसके लिए मैं पूर्व में भी शहरी विकास मंत्रालय के प्रधान सचिव से कई बार मुलाकात कर चुकी हूं। इस दिशा में कुछ आंशिक सफलता मिली हैं। इसके तहत 15वें वित्त आयोग की राशि छावनी परिषद रामगढ़ को उपलब्ध करा दी गई है। इस राशि से पथ निर्माण, नाली निर्माण, कलभट, पुल पुलिया, पेयजलापूर्ति योजनाओं पर काम होगा।

इसके साथ ही साथ उन्होंने कहा कि शहर के सुंदरीकरण के लिए भी कार्य चल रहा है। वर्तमान समय में डीएमएफटी मद से सिधु-कान्हू मैदान का कायाकल्प किया जा रहा है। इसके सुंदरीकरण के लिए निविदा की प्रक्रिया हो चुकी है बहुत जल्द इसके सुंदरीकरण का कार्य आरंभ होगा। साथ ही साथ महात्मा गांधी समाधि स्थल, थाना चौक, राजा बांध, कुंवर टोला, माया टुंगरी, आदि स्थल को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने एवं बिजुलिया सांडी पथ का चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण का कार्य भी जल्द होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...