पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंगल टीका:अभी कोरोना का डर गया नहीं, वैक्सीन जरूर लगवाएं

राममढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामगढ़ में 16 जनवरी से शुरू है कोरोना वैक्सीनेशन, प्रशासनिक पदाधिकारियों ने भी टीका लगवाया

जिले में कोरोना का कहर कम हुआ है। कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ। इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करना जरूरी है। 16 जनवरी से जिले में वैक्सिनेशन का कार्य आरंभ होने के बावजूद हेल्थ वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर टीकाकरण के प्रति रूची नहीं दिखा रहे हैं। इतना तक कि जिले के प्रशासनिक पदाधिकारियों ने भी वैक्सीन नही लिया है।

टीका लेने के बाद मैंने रोज की तरह काम किया : डॉ. साथी घोष

बूस्टर डोज लेने के बाद जिले के सिविल सर्जन डॉ साथी घोष ने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है। सामान्य टीका की तरह है। उन्होंने कहा कि टीका लेने के बाद मैने सिर्फ आधे घंटे तक अस्पताल में रूकी। इसके बाद सामान्य दिनों की तरह अपने कार्यालय में काम-काज निबटाया। किसी प्रकार की थकान महसूस नहीं हुई। उन्होंने कहा कि टीका लेने के लिए लोगों को आगे आने की जरूरत है। जब हम सुरक्षित रहेंगे, तभी समाज कोरोना मुक्त होगा।

मैनें टीका लेकर अपने दायित्व का निर्वहन किया : देवेंद्र भूषण

जिले के डीपीएम देवेन्द्र भूषण श्रीवास्तव ने कहा कि मैंने अपनी जिम्मेवारी का निर्वाह करते हुए दूसरा डोज पहले डोज की ही तरह सामान्य टीका था। टीका लेने के बाद मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हूं। उन्होंने लोगों से टीकाकरण के लिए आगे बढ़कर आने की अपील की। कहा कि किसी भी तरह के अफवाहों के चक्कर में न पड़ें, यह पूरी तरह सुरक्षित है। अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए आपको टीका जरूर लगवाना चाहिए।

वैक्सिन बिल्कुल सुरक्षित है, इससे घबराने की बात नहीं : मनोज

मलेरिया विभाग के निगरानी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि कोवीशिल्ड वैक्सिन का मैने दोनों डोज ले लिया है। कोरोना को मात देने के लिए काफी हद तक कारगर है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं, ये मामूली टीका की तरह है l जिसके कारण कोरोना से बचाव के लिए लोग आगे आकर वैक्सिन जरूर लें। अफवाहों से बचें। कोरोना का टीका लगाकर आप खुद के साथ ही परिजनों को भी बीमारी से सुरक्षित कर लेते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें