पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना ब्लास्ट:सदर अस्पताल के एक डॉक्टर, 3 स्वास्थ्यकर्मी समेत 11 पॉजिटिव, 13 जुलाई तक ओपीडी और इमरजेंसी बंद

रामगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुल संक्रमित 171 एक्टिव केस 40
Advertisement
Advertisement

जिले के सदर अस्पताल में सैंपल जांच के दौरान अल्ट्रासाउंड में कार्यरत एक महिला चिकित्सक, स्टोरकीपर, फार्मासिस्ट व एमपीडब्लू ( मलेरियाकर्मी ) के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों में हड़कंप मच गया है। डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए डीसी संदीप कुमार सिंह ने अस्पताल में ओपीडी व इमरजेंसी सेवा पर 13 जुलाई तक रोक लगा दिया है। वहीं मरीजों की असुविधा को देखते हुए चार दिनों के लिए रांचीरोड स्थित दी होप हॉस्पीटल में इमरजेंसी सेवा देने का निर्देश जारी किया है। वहीं डॉक्टर सहित स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद सदर अस्पताल सहित संपूर्ण परिसर को सैनीटाइज किया जा रहा है। जिले में गुरुवार की शाम से लेकर समाचार लिखे जाने तक 11 नये संक्रमित मिले हैं। इससे पूर्व समाहरणालय के तीन कर्मियों के संक्रमित होने की भी पुष्टि हुई थी। वहीं संक्रमित एएनएम के संपर्क में आनेवाले उसके रिश्तेदार के तीन महिलाओं में भी कोरोना के लक्षण मिले हैं। जिसमें दो बालिग व एक नाबालिग शामिल हैं। पतरातू प्रखंड में भी चार नये संक्रमित मिले हैं। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 171 हो गया है। जिसमें इलाज के दौरान 131 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब जिले में 40 केस एक्टिव हैं। वहीं अबतक 5762 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है। जिसमें 4843 लोगों का रिर्पोट निगेटिव आ चुका है। जबकि अभी भी 748 रिर्पोट पेंडिंग है।

सतकौड़ी नगर व न्यू बगीचा कंटोनमेंट जोन घोषित

तीन समाहरणालय कर्मी के कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन ने दुसाध मुहल्ला के बाद सतकौड़ी नगर ( गोलपार ) व सौदागर मुहल्ला के न्यू बगीचा को कंटोनमेंट जोन घोषित करते हुए संक्रमित व्यक्ति के घर के गली को पूर्ण रूप से सील कर दिया है। उक्त गली में आने-जाने वालों पर प्रतिबंध लगाया है। वहीं एसडीओ कीर्तिश्री ने गुरुवार की देर शाम शहर के भीड़-भाड़वाले ईलाका बाजारटांड़ से झंडा चौक तक दुकानदारों व लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने के आरोप में निषेधाज्ञा लगाते हुए उक्त क्षेत्र को कंटोनमेंट जोन घोषित किया है।

बाजारटांड से झंडा चौक तक बंद रही सैकड़ाें दुकानें

रामगढ़ जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती बरती है। इस दौरान जिले क व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। एसडीओ कीर्तिश्री द्वारा बाजारटांड़ से झंडा चौक तक कंटोनमेंट जोन घोषित किया जाने के बाद उक्त क्षेत्र में कपड़ा, जूता-चप्पल, ज्वेलरी व इलेक्ट्रोनिक दुकानें बंद रही। जबकि कई मोबाइल व इलेक्ट्रीकल गुड्स के शॉप खुले देखे गए। जबकि बीज, बर्तन, हार्डवेयर, फर्नीचर सहित राशन दुकानें खुली रही। वहीं पुलिस द्वारा सख्ती से प्रशासन के आदेश का पालन के लिए लगातार क्षेत्र में गश्त लगाते दिखे।

दि होप अस्पताल में मरीजों को नहीं होगी कोई परेशानी

शुक्रवार को सदर अस्पताल के एक डॉक्टर और तीन स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसे देखते हुए प्रशासन ने अस्पताल परिसर को सेनिटाइज कराने का निर्देश दिया है। साथ ही सदर अस्पताल में ओपीडी व इमरजेंसी सेवा चार दिनों के लिए बंद किये जाने के बाद इमरजेंसी मरीजों का इलाज डीसी संदीप कुमार सिंह ने रांचीरोड स्थित दी होप हॉस्पीटल में करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में दी होप हॉस्पीटल के प्रबंध निदेशक दीपक जैन ने कहा कि हर हाल में डीसी के आदेश का पालन किया जाएगा। इमरजेंसी में आये सभी मरीजों का इलाज होप हॉस्पीटल में किया जाएगा। जिससे मरीजो को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। कोरोना के इस संकट काल में प्रशासन का पूरा सहयोग किया जाएगा। मरीजों की सेवा के लिए अस्पताल पूरी तरह तैयार है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement