पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:रामगढ़ छावनी अस्पताल में 8 महीने से ओपीडी सेवा बंद

रामगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक रेगुलर व चार अनुबंधित डॉक्टर होने के बावजूद इलाज की नहीं है सुविधा

एक ओर कोरोना जैसे वैश्विक महामारी को लेकर केंद्र व राज्य सरकार सभी निजी अस्पतालों में ओपीडी चालू रखने का निर्देश जारी किया है। जिससे मरीजों के ईलाज में किसी प्रकार की असुविधा ना हो। वहीं केंद्र सरकार के रक्षा मंत्रालय द्वारा संचालित शहरी क्षेत्र के एकमात्र छावनी अस्पताल में विगत आठ माह से ओपीडी सीईओ के निर्देशानुसार बंद है। जिससे सरकार के प्रतिमाह लाखों रुपये खर्च होने के बावजूद प्रतिदिन शहरी क्षेत्र के 250-300 मरीज ईलाज के लिए भटक रहे हैं। उन्हें ईलाज के लिए निजी अस्पतालों का सहारा लेना पड़ रहा है।

जहां निजी अस्पताल संचालकों की मनमानी के कारण मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।छावनी परिषद द्वारा संचालित अस्पताल के कर्मियों के अनुसार यहां शहरी क्षेत्र से प्रतिदिन 250-300 मरीज ईलाज के लिए आते हैं। वहीं प्रतिमाह 30-35 गर्भवती माताओं का नॉर्मल डिलेवरी कराया जाता है। यहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के रूप में डॉ शांत्वना शरण के अलावे एक होमियोपैथ, एक फिजियोथेरोपिस्ट, एक डेंटिस्ट व एक जेनरल फिजीशियन के अलावे दस-बारह मेडिकल स्टाफ हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें