नामांकन दाखिला:रामगढ़ कॉलेज जल्द बनेगा यूनिवर्सिटी, इंटर की पढ़ाई बंद करना जरूरी: गौतम

रामगढ़17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हजारीबाग विभाग सह संयोजक गौतम कुमार महतो ने गुरुवार को प्रेस बयान जारी किया। कहा कि नया शिक्षा नीति में भी कहा गया है कि लगभग सभी जिलों में अपना विश्वविद्यालय होगा। रामगढ़ जिला में एक मात्र रामगढ़ महाविद्यालय रामगढ़ ही है, जो सरकारी महाविद्यालय है।

लेकिन विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने वर्ष 2003 में राज्य सरकार के द्वारा यह आदेश जारी किया गया था की इंटर कॉलेज की पढ़ाई से खुद को अलग करेंगे। वर्ष 2008 में हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि डिग्री महाविद्यालय में इंटर के पढ़ाई बंद करें और वर्ष 2010 में तो राज्य सरकार के कैबिनेट से ही विधेयक पारित कर दिया गया है।

इसी को देखते हुए आने वाले समय में रामगढ़ महाविद्यालय रामगढ़ को यूनिवर्सिटी का दर्जा मिल सकता है। रामगढ़ जिला में अब इंटर के पढ़ाई के लिए विकल्प आ चुका है। पहले केवल एक ही रामगढ़ महाविद्यालय था, इसलिए वहां से जिला भर के बच्चे इंटर की पढाई करते थे। लेकिन अब जिला में अब लगभग 30 से अधिक निजी इन्टर कॉलेज दर्जन भर से अधिक प्लस टू स्कूल भी है। जो भी विद्यार्थी दसवीं पास कर लेने के बाद अपने - अपने नजदीकी प्लस टू महाविद्यालय में नामांकन दाखिला करा सकेंगे।

खबरें और भी हैं...