पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अच्छी खबर:भैरवी जलाशय में छाेड़े गए पांच लाख मछली के बीज, विधायक ममता देवी ने कहा-मछली उत्पादन में अग्रणी जिला बनेगा रामगढ़

दुलमी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मत्स्य अंगुलिका संचयन की शुरूआत करतीं विधायक व मौजूद अन्य।

भैरवी जलाशय के बोंगसौरी में गुरुवार को जिला मत्स्य विभाग रामगढ़ द्वारा मत्स्य अंगुलिका संचयन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में रामगढ़ विधायक ममता देवी शामिल हूई। कार्यक्रम के दौरान विधायक द्वारा जलाशय में मेजर कार्फ और ग्रास कार्फ प्रजाति के पांच लाख मत्स्य अंगुलिका छोड़ा गया। जिसकी शुरुआत विधायक ममता देवी सहित राज्य मत्स्य सहायक निर्देशक शंभु प्रसाद यादव, जिला मत्स्य पदाधिकारी मनोज कुमार ठाकुर ने की।

मौके पर विधायक ने कहां की जिस प्रकार से रामगढ़ जिला के भैरवी और नलकारी जलाशय में मछली पालन किया जा रहा है, आने वाले समय मे पूरे राज्य में रामगढ़ जिला नीले क्रांति के लिए अग्रणी बनेगा। उन्होंने इस कार्य के लिए राज्य के मंत्री बदल पत्रलेख की धन्यवाद दी। विधायक ने कहां की मत्स्य पालन से जलाशय के कई विस्थापितों को भी रोजगार मिला है। साथ ही उन्होंने कहां की भैरवी जलाशय निर्माण के मुख्य उद्देश्य किसानों को सिंचाई में सुविधा पहुँचाना है।

इसके लिए भी वह प्रयासरत है। जल्द मुख्यमंत्री से मिल इसपर भी पहल करवाया जाएगा। मौके पर अमित महतो, सुधीर मंगलेश, महेंद्र ओहदार, अरविंद कुमार, मनोज पुझर, रविकांत कुमार, सुमित कुमार, उत्तम कुमार, लिलेशवर महतो, कमलेश कुमार, गौरीशंकर महतो, मानिक पटेल, चंदन प्रसाद, सराफत अंसारी, खखु महतो, परवेज अंसारी, मुकेश महतो, मनोज कोटवार मौजूद थे।

डीएफओ मनोज कुमार ने बताया कि रामगढ़ जिला के भैरवी जलाशय और नलकारी जलाशय में कुल 21 लाख अंगुलिका (मछली बीजा) का संचयन किया जाएगा। जिसमें 15 लाख मेजर कार्प और 6 लाख ग्रास कार्प मछली की प्रजाति होगी।

विधायक ने केज हाउस का भी लिया जायजा

कार्यक्रम के बाद विधायक ममता देवी वोट के माध्यम से जलाशय में केज हाउस का भी जायजा लिया। इस दौरान विधायक ने कहां की यह राज्य का पहला ऐसा केज हाउस है जहां सोलर सिस्टम और सीसी टीवी के माध्यम से मछुआरा कहीं से भी अकेला उसकी निगरानी कर सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें