पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विभावि की खबरें:विवि के रिटायर्ड शिक्षक लेंगे घंटी आधारित क्लास

रामगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभावि सिंडिकेट की 166वीं बैठक में कई प्रस्तावों पर चर्चा के बाद लिया गया निर्णय

विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग सिंडिकेट की 166वीं बैठक आर्यभट्ट सभागार में हुई। वीसी मुकुल नारायण देव की अध्यक्षता वाली बैठक कई प्रस्तावों पर चर्चा के बाद निर्णय लिया गया। गिरिडीह कॉलेज में विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय कार्यालय खोले जाने के प्रस्ताव को पारित किया गया। प्रस्ताव रंजीत तय ने दिया था। इससे पूर्व भी उक्त मांग उठती रही थी। सिंडिकेट में सैद्धांतिक सहमति भी बनी थी लेकिन क्षेत्रीय कार्यालय खोलने का मामला धरातल पर नहीं उतरा। गिरिडीह कॉलेज में निर्मित परीक्षा भवन का उद्घाटन कुलाधिपति से करवाए जाने पर सहमति बनी।

उद्घाटन के लिए कुलाधिपति से सहमति मांगी जाएगी। डॉ चंद्रशेखर सिंह के प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए परिसर में कम्युनिटी रेडियो प्रारंभ करने के प्रस्ताव पर सहमति बनी। विश्व विद्यालय में शिक्षकों की कमी के निराकरण के लिए रिटायर्ड शिक्षकों को घंटी आधारित क्लास लेने के लिए आमंत्रित करने का प्रस्ताव भी चंद्रशेखर सिंह ने दिया था। इस प्रस्तुत प्रस्ताव को भी मान लिया गया। राम नारायण यादव मेमोरियल कॉलेज बरही के दानदाता के सदस्य के रूप में परमेश्वर यादव का नाम स्वीकृत किया गया। जेपीएससी से बैकलॉग को भरने के लिए अनुशंसित किए गए बॉटनी और अंग्रेजी के शिक्षकों का योगदान कराने के प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया। आदर्श कॉलेज राजधनवार के प्रोफेसर मनोहर प्रसाद चौधरी को आचार्य पद पर प्रोन्नति की अनुशंसा की गई। कुलसचिव के धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक का समापन किया गया। बैठक में कुलसचिव बंशीधर प्रसाद, प्रति कुलपति अजीत कुमार सिन्हा, प्रॉक्टर डॉ पीसी देवघरिया, डॉ रेखा रानी, डॉ इंद्रजीत कुमार, डॉ विमल रेवेन, दो अजय मुरारी, डॉ विमल मिश्रा, रणजीत राय, पंकज मेहता, डॉ शारदा शर्मा, डॉ एलपी मिश्रा शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें