पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्थापना दिवस:महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और गरीबों की सेवा करना रोटरी का लक्ष्य

रामगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों को उपहार देकर व केक काटकर स्थापना दिवस मनाते सदस्य। - Dainik Bhaskar
बच्चों को उपहार देकर व केक काटकर स्थापना दिवस मनाते सदस्य।
  • अनाथालय के बच्चों के साथ केक काटकर मनाया गया स्थापना दिवस

रोटरी दामोदर वैली के सदस्यों ने अध्यक्ष अमित साह के नेतृत्व में मंगलवार को डिवाइन ओंकार मिशन (अनाथालय ) के बच्चों को उपहार देकर व केक काटकर रोटरी इंटरनेशनल का 116वां स्थापना दिवस मनाया। रोटरी के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अध्यक्ष अमित साह ने बच्चों को रोटरी के उद्देश्य को बताया। उन्होंने कहा गरीबों व असहायों की सेवा करना ही रोटेरियनों का उद्देश्य है।

सामाजिक कुरीतियों को मिटाने व बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में रोटेरियनों ने कई सराहनीय प्रयास किये हैं। बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई-कढ़ाई व कंप्यूटर शिक्षा के साथ-साथ ब्यूटीशियन कोर्स के अलावे उन्हें आत्मरक्षा के लिए कराटे का भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

जिससे वे स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बन सकें। समारोह में मुख्य रूप से रोटरी दामोदर वैली के सचिव रामप्रवेश गुप्ता, उपाध्यक्ष विकास जैन, कोषाध्यक्ष निलेश गुप्ता पूर्व अध्यक्ष सुभाष जैन ,धीरज सिंह ,अर्चना महतो, डिवाइन ओंकार मिशन के राजेश नागी, ऋषि सिन्हा, विकास वर्णवाल शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें