पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विश्वकर्मा पूजा आज...:कोरोना काल में कम बनीं मूर्तियां, पिछले साल से 200 रुपए अधिक में बिकी

रामगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के मोटर वर्कशॉप से लेकर गैराज में स्थापित की जा रही प्रतिमाएं, कई जगहों पर फोटो से भी करेंगे पूजा

बाबा विश्वकर्मा पूजा काे लेकर उत्सव व उमंग चहुंओर दिख रही है। पूजा उत्सव पर वर्कशॉप,गैराज व औद्योगिक प्रतिष्ठानों में बाबा विश्वकर्मा की प्रतिमाएं स्थापित की जा रही है। वहीं, लोग अपने गैराज व वर्कशॉप में बाबा विश्वकर्मा की फोटो रख कर पूजा की तैयार कर रहे है। जबकि, विद्युत और पुष्प सज्जा की जा रही है। इधर, बाजार में पूजन सामाग्री से लेकर प्रसाद की खरीदारी को लेकर लोगों की चहल-पहल रही। पूजा तैयारी में कोरोना संक्रमण महामारी का असर भी दिख रहा है। पिछले वर्षो की तरह धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम तो नहीं की जा रही है, पर मूर्ति व फोटो से पूजा की विधि करने की तैयारी है।

40 से 500 रुपए तक बिक रहा बाबा विश्वकर्मा का फोटो
कोरोना के मद्देनजर लोग इस वर्ष बाबा विश्वकर्मा के फोटो की पूजा करने की तैयारी की है। बाजार में 40 से 500 रुपए तक की बाबा विश्वकर्मा की फोटो बिक रही है। सजावट की सामाग्री भी बिक रही है। लोहार टोला के जायसवाल फ्रेम के संचालक बिनोद जायसवाल ने बताया कि इस वर्ष बाबा की फोटो अधिक मांग है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें