पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आश्वासन:सोना-सोबरन स्कूल का विस्तार जल्द : शिक्षा मंत्री

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य के शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो ने किया बरलंगा में स्कूल का निरीक्षण

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो शुक्रवार को प्रखण्ड के बरलंगा पंचायत के लुकैयाटांड़ में शहीद सोना सोबरन प्लसटू हाई स्कूल का निरीक्षण किया। सोबरन सोरेन की समाधि स्थल के पास सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो और झामुमो जिला अध्यक्ष विनोद किस्कु ने विद्यालय का विस्तार करने पर अपनी सहमति दी।

संबंधित विभाग को शीघ्र इसके भवन बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आसपास के गांवों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके, सरकार हरसंभव सहयोग करने की दिशा मेंं काम कर रही है। मौके पर झामुमो बोकारो जिला अध्यक्ष हीरालाल मांझी, केन्द्रीय सदस्य भुन्नु महतो, रेखा सोरेन, स्कूल के प्रधानाध्यापक ऋषिकेश महतो, प्रखण्ड अध्यक्ष बरतु करमाली, जिला उपाध्यक्ष राजू साव, मोहम्मद आलम अंसारी अादि मौजूद थे।

जुबिली कॉलेज में होगी खोरठा और कुरमाली की पढ़ाई

भुरकुंडा| रीवर साईड स्थित जुबिली काॅलेज भुरकुंडा में सत्र 2020-21 से स्नातक प्रतिष्ठा स्तर तक क्षेत्रीय भाषा खोरठा व कुरमाली की पढ़ाई जल्द ही शुरू हो जाएगी। उक्त जानकारी देते हुए काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. आरके दास ने बताया कि उच्च शिक्षा निदेशालय झारखंड सरकार के निर्देश के आलोक में विनोबा भावे विश्वविद्यालय के द्वारा प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि इस विषय के प्रारंभ होने से स्थानीय विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें