पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कॉलेज कमेटी:जनगणना प्रपत्र में सरना धर्म कोड को शामिल करे राज्य की सरकार

रामगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आदिवासी छात्र संघ की प्रखंड, नगर कमेटी और सरना प्रार्थना सभा की बैठक

आदिवासी छात्र संघ की रामगढ़ जिला इकाई की ओर से सभी प्रखंड,कॉलेज कमेटी,नगर कमेटी, सरना प्रार्थना सभा की बैठक की गई। रविवार को रामगढ़ कॉलेज के भगवान बिरसा मुंडा छात्रावास परिसर में संघ के रामगढ़ जिलाध्यक्ष सुनील मुंडा की अध्यक्षीय और जिला प्रवक्ता पंचदेव करमाली के संचालन में बैठक के दौरान कई विषयों पर चर्चा की गई।

यहां,संघ के केंद्रीय उपाध्यक्ष छोटेलाल करमाली की मौजूदगी में जिला अध्यक्ष सहित सभी कमेटी के पदाधिकारियों ने राज्य सरकार से सरना धर्म कोड को जनगणना प्रपत्र में शामिल करने,सीएनटी, एसपीटी एक्ट को कड़ाई से लागू करने, आदिवासी जमीन खरीद बिक्री की थाना स्तरीय को समाप्त कर राज्य स्थाई करने की मांग की। वहीं,15 सितंबर को रामगढ़ कॉलेज में करमा पर्व धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया।

मौके पर संतोष मानकी, प्रकाश करमाली, तिवारी टोप्पो, सुनील करमाली, इंद्रजीत मुंडा, महेश मुंडा, सुभाष कच्छप, सुभाष उरांव, संदीप उरांव, प्रार्थना सभा के राजेश मुंडा, काशीराम बेदिया, शिवनंदन मुंडा, प्रमोद मुंडा, श्रीवास्तव मुंडा, मनोज मुर्मू, गौतम करमाली, छोटू बेदिया, करमचंद उरांव, रमेश करमाली, राजेंद्र करमाली, सुमंत कुमार महली,अमृत महली सहित अनेक लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...