पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महापर्व:छठ घाटों पर 2 गज की दूरी और फेस कवर का प्रयोग जरूरी : उपायुक्त

रामगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई गाइडलाइन की जानकारी दी, समितियों से अनुपालन में मांगा सहयोग

भारी विरोध के बीच छठ घाटों में सामूहिक आयोजन को राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। इसे लेकर गृह विभाग से नई गाइडलाइन भी जारी की गई है। इसके बाद जिला स्तर से भी आदेश जारी किया गया। उपायुक्त संदीप सिंह ने ट्वि‍टर के माध्यम से भी नई गाइडलाइन की जानकारी दी।

बताया कि कन्टेनमेंट जोन के बाहर खुली जगहों पर, लोगों को एकत्रित होने की अनुमति दी गई है। उपलब्ध स्थान पर किसी भी दो व्यक्तियों के बीच 6 फीट (2 गज़ की दूरी) के सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए लोगों को समायोजित किया जा सकता है।

इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के पालन के दौरान राष्ट्रीय निर्देशों का पालन किया जाएगा। पूजा के दौरान फेस कवर पहनना अनिवार्य है। साथ ही व्यक्तियों को 6 फीट (2 गज़ दूरी) की न्यूनतम दूरी बनाए रखनी होगी।

सार्वजनिक स्थानों पर विशेष रूप से जल निकाय के भीतर थूकना प्रतिबंधित है। छठ पूजा के लिए इस्तेमाल किए जा रहे किसी भी नदी / तालाब / झील / बांध जलाशय के किनारे या उसके पास किसी भी प्रकार का कोई स्टॉल नहीं लगाया जाएगा।

सार्वजनिक स्थानों पर पटाखे जलाने की अनुमति नहीं है। संगीत या कोई अन्य मनोरंजन / सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। छठ पूजा समितियों को उपरोक्त दिशा-निर्देशों के अनुपालन में जिला प्रशासन को सहयोग करने का आग्रह किया । आदेश का अवमानना की स्थिति में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की बात कही गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें