पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:वक्फ पर भी सरकारी हक हो : संत समाज

मगनपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संत समाज ने कहा-दिवड़ी मंदिर पर सरकार की दखल गलत

रांची जमशेदपुर मार्ग के बुंडू तमाड़ स्थित दिवड़ी मंदिर के दान पर सरकारी अधिकार पर रोक लगे। उक्त बातें रविवार को संत समाज झारखंड प्रदेश के संगठन मंत्री स्वामी दिव्य ज्ञान ने गोला में प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा है कि देवड़ी मंदिर के दान पर सरकारी अधिकार हो तो चार्ज को मिलने वाले डोनेशन पर भी सरकारी नियंत्रण हो। साथ ही वक्फ और जकात पर भी सरकारी अधिकार हो। स्वामित्व विज्ञान ने सरकार से हिंदुओं के साथ हो रहे भेदभाव पर ध्यान देने का आग्रह करते हुए यथाशीघ्र दान करने की मांग की है।

स्वामी दिव्य ज्ञान ने गोला, रायपुरा, कोनरडीह ईसाई बहुल गांव उरांवजारा में ग्रामीणों के बीच कहा कि जैसे अपने दान को लेकर चर्च स्वतंत्र हैं। विधान से विद्यालय और अस्पताल बनवा लेते हैं। वक्फ बोर्ड स्वतंत्र है। सदस्यों के साथ चांद पर मजार स्वतंत्र है। अपने धन का उपयोग मदरसा या इस्लाम को बढ़ाने में करते हैं। हिंदुओं के मंदिर खेतान पर सरकारी अधिकार क्यों लगाया जाता है। स्वामी दिव्य ज्ञान ने कहा कि हिंदुओं के दान के सबसे बड़े स्रोत हिंदू मंदिर है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें