न्यास परिषद की बैठक:शहर में बनेगा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई डीएमएफटी के न्यास परिषद की बैठक

रामगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएमएफटी के न्यास परिषद की बैठक में डीसी, विधायक और अन्य। - Dainik Bhaskar
डीएमएफटी के न्यास परिषद की बैठक में डीसी, विधायक और अन्य।

समाहरणालय सभागार में डीएमएफटी के न्यास परिषद की बैठक शनिवार को डीसी माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान डीएमएफटी की वित्तीय वर्ष 2019-20 के अंकेक्षण रिपोर्ट का उपस्थापन एवं न्यास परिषद से अनुमोदन किया गया। कोविड-19 के तहत डीएमएफटी निधि से ली गई योजनाएं जिसका अनुमोदन न्यास परिषद से किया जाना है के संबंध में विस्तार से चर्चा करने के उपरांत अनुमोदन दिया गया।पूर्ण योजनाएं जिनके अवधि विस्तार हेतु प्रस्ताव प्राप्त है पर परिचर्चा के उपरांत न्यास परिषद से अनुमोदन दिया गया। साथ ही पीएमयू- डीएमएफटी रामगढ़ द्वारा प्रस्तावित इनोवेटिव योजनाओं पर परिचर्चा के उपरांत अनुमोदन किया गया।

जनप्रतिनिधियों ने रखे कई मुद्दे

इस दौरान विधायक रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र ममता देवी द्वारा जिले में एक खेल का मैदान निर्मित करने, डीएमएफटी के माध्यम से छावनी परिषद क्षेत्रों में भी योजनाएं लेने, शहरी क्षेत्र में टाउन हॉल का निर्माण कराने, दामोदर नदी में जा रहे शहर के गंदे पानी के ट्रीटमेंट हेतु ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण कराने सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं को न्यास परिषद की बैठक में रखा गया।

एक पंचायत को बनाया जाएगा मॉडल

नई योजनाओं में समाहरणालय के समक्ष मॉडल कम्युनिटी पार्क के विकास, जिला के एक पंचायत को मॉडल पंचायत के रूप में विकसित करने, रामगढ़ जिला अंतर्गत प्लेग्राउंड कम स्टेडियम का निर्माण, आवासीय विद्यालयों में आवश्यक उपस्कर एवं अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने, रामगढ़ जिला के महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों पर प्रीफैबरीकेटेड कम्युनिटी टॉयलेट निर्माण शामिल है।

खबरें और भी हैं...