छठ महापर्व:रंका में 150 से 200 रु. तक बिके दउरा और सूप

रंकाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छठ महापर्व को लेकर रंका के साप्ताहिक बाजार में शनिवार को काफी मात्रा में दउरा एवं सुप की बिक्री की गई। यहां बता दें कि छठ महापर्व को लेकर शनिवार का साप्ताहिक बाजार था जिसमें काफी मात्रा में दउरा व सुप को बेचने के लिए विक्रेता आए हुए थे वही इनको खरीदने के लिए काफी संख्या में छठ पर्व करने वाले लोगों ने दउरा सूप एवं अन्य सामग्रियों की खूब खरीदारी की जा रही थी।

हालांकि दउरा एवं सुप के दाम काफी होने की वजह से लोग आस्था वश मंहगे दामों पर भी सुप दउरा खरीदते देखे गए। यहां सुप 100 से 200 रुपए प्रति पीस बिक्री किए गए वहीं दौरा भी 200 से 300 रुपए प्रति पीस बिक्री किए गए । आस्था का महापर्व होने की वजह से लोग मजबूरी वश इन सामग्रियों की खरीद करते देखे गए ।

यहां बता दें कि छठ महापर्व में बांस के सुप एवं दउरा का विशेष महत्व होता है इसी को लेकर श्रद्धालुओं के द्वारा खरीद जमकर की गई हालांकि कुछ श्रद्धालुओं का कहना था कि इस वर्ष इन सामग्रियों के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन छठ पर्व अगर करना है तो इन सामग्रियों की खरीद भी जरूरी होगा इसी को लेकर महंगे दामों पर भी दउरा व सूप की खरीदी करना मजबूरी थी। जानकारी के अनुसार पूरे दिन भर काफी संख्या में दउरा व सूप की खरीदारी लोगों ने किया।

खबरें और भी हैं...