पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

व्यवस्था:पंचायत स्तर के कर्मचारी पंचायत भवन में रहकर करें लोगों की सेवा : मिथिलेश

रंकाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उन्होंने कहा कि पुराने सरकार की व्यवस्था अब यहां नहीं चलेगी, अब यहां नई सरकार की व्यवस्था चल रही है

प्रखंड कार्यालय में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में आज पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर पहुंचे और वहां मौजूद अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया कि पंचायत स्तर पर जो भी कार्य करने वाले कर्मचारी व पदाधिकारी हैं वह पंचायत भवन में रहकर ही लोगों की सेवा करें। उन्होंने कहा कि गांव में पंचायत के लोग किसी भी हाल में प्रखंड या जिला में आकर परेशान ना हो। साथ ही वहां के काम करने वाले कर्मी भी अनावश्यक प्रखंड कार्यालय में न आए।

उन्होंने कहा कि पुराने सरकार की व्यवस्था अब यहां नहीं चलेगी, अब यहां नई सरकार की व्यवस्था चल रही है। उन्होंने कहा कि पहले के रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार हमारी नहीं है, अब यहां एक सोची-समझी एवं रणनीति के तहत चलने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झारखंड राज विषम परिस्थितियों में भी आगे चल रहा है, इसी का देन है कि कोरोना संक्रमण में भी हम लोग डटकर मुकाबला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गढ़वा जिले के सभी घरों को नल व जल से जोड़ने का कार्य बहुत जल्द शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को जल्द ही नियमित करने एवं उनकी बहाली निकालने पर भी सरकार कार्य कर रही है। श्री ठाकुर ने कहा कि केंद्र से पर्याप्त सहयोग नहीं मिलने के कारण सीमित संसाधनों में राज्य में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 15वें वित्त आयोग का पैसा भी पंचायतों को भेज दिया गया है और ऐसा पहली बार होगा कि अब मुखिया के अलावे पंचायत समिति सदस्य एवं जिला परिषद सदस्यों को भी आवंटन मिलेगा। मंत्री ठाकुर ने कहा कि आज भागोडीह ग्रिड पर मेहनत करने का नतीजा है कि गढ़वा को निर्बाध बिजली मिल रही है।

उन्होंने कहा कि रंका अस्पताल को बेहतर बनाने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा की गढ़वा जिले में किसी भी व्यक्ति को परेशान होने की जरूरत नहीं है यहां का हर कर्मी लोगों के सहयोग के लिए है। इस मौके पर मंत्री ने युवा शिक्षक धीरज कुमार सिंह और जेपीएससी पास करने के उपलक्ष्य में अभ्यर्थी के पिता को शॉल देकर सम्मानित किया गया। वहीं 197 राशन कार्ड के लाभुकों को राशन कार्ड वितरित किया गया। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को भी प्रमाण पत्र दिया गया। इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार लिंडा, एसडीपीओ मनोज कुमार महतो, प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार प्रजापति, प्रमुख लीलावती देवी, सीडीपीओ बिंदु, बीपीओ मोहम्मद असलम, युवा जिला अध्यक्ष नितेश सिंह, युवा प्रखंड अध्यक्ष दीपक कुमार सोनी, कंचन साहू, कार्तिक पांडेय, प्रखंड अध्यक्ष आशीष कुमार गुप्ता, मोहम्मद सलीम, डॉक्टर कुलदेव चौधरी, देवेंद्र पांडेय, पूर्व प्रमुख ज्योति लकड़ा, रंका मुखिया प्रतिनिधि राजेश कुमार मधेशिया सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे। प्रखंड कार्यालय में कार्यक्रम के बाद सोनदाग गांव में आयोजित कार्यक्रम में भी मंत्री जी शामिल हुए और वहां के लोगों को आवश्यक सहयोग करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम का संचालन प्रखंड अध्यक्ष आशीष कुमार गुप्ता ने किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें