पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सकरात्मक पहल:बच्चों को पढ़ाई के साथ पेंटिंग, योग व डांस सिखा रहे जवान

सतगांवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सतगांवा में ड्यूटी के साथ इलाके के बच्चों की प्रतिभा निखारने में जुटे सीआरपीएफ के जवान
Advertisement
Advertisement

ड्यूटी के साथ प्रखंड के गरीब बच्चो की प्रतिभा निखारने में लगे है सीआरपीएफ के जवान। लॉकडाउन में शैक्षणिक संस्थान के बंद रहने पर विद्यार्थियों की सहायता कर रहे हैं जवान। सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखते हुए सीआरपीएफ के जवान कक्षा 6 तक के विद्यार्थियों को लगातार शिक्षा दे रहे हैं। हर दिन बच्चो के लिए दो घंटे का क्लास लगता है, जहां हिंदी, गणित, अंग्रेजी व जेनरल नॉलेज के अलावा पेंटिंग, योग व डांस की कक्षाएं ली जाती है। एफ/22 के सहायक कमांडेंट परमजीत कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के कारण सरकारी व गैर सरकारी स्कूल बंद है। 

पढ़ाई में पिछड़े न इसलिए पहल : परमजीत 

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बच्चे पढ़ाई में पिछड़ न जाए इसको ध्यान में रखते हुए सकारात्मक पहल की शुरूआत की गई है। जिससे ग्रामीण व बच्चो में खुशी का माहौल है। उल्लेखनीय हो कि महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए सिलाई, कढ़ाई प्रशिक्षण, किसानो को स्वावलंबी बनाने के लिए उन्नत बीज का वितरण व चिकित्सा शिविर लगाकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे है। ऐसी व्यवस्था से लोग स्वावलंबी बनेंगे। क्षेत्र में बेरोजगारी दूर होगी और खुशहाली आएगी। इसे ध्यान में रखते हुए क्षेत्र में व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement