पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीसी ने कहा:पर्यटन क्षेत्र के रूप में दासी पहाड़ी करेंगे विकसित

सिमरिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रसिद्ध धर्मस्थली दासी पहाड़ी का अवलोकन करते उपायुक्त। - Dainik Bhaskar
प्रसिद्ध धर्मस्थली दासी पहाड़ी का अवलोकन करते उपायुक्त।

चतरा उपायुक्त दिव्यांशु झा ने रविवार को प्रखंड के प्रसिद्ध धर्म स्थली दासी पहाड़ी का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने देवी मंदिर में मत्था टेका और उसके पौराणिक महत्व की जानकारी ली उपायुक्त पहाड़ी के नैसर्गिक सुंदरता से प्रभावित हुए। उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से उपायुक्त ने 845 मीटर ऊंची पहाड़ी क ट्रैकिंग कर चढ़ाई की।

उनके साथ सिमरिया अनुमंडल पदाधिकारी सुधीर कुमार दास और थाना प्रभारी गोविंद कुमार मौजूद थे।उपायुक्त ने ग्रामीणों के साथ मुलाकात की और इस मनोरम पहाड़ी को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने का भरोसा दिलाया उन्होंने ग्रामीणों की ट्रैकिंग टीम बनाने का भी निर्णय लिया जो बाहर से आने वाले पर्यटकों को पहाड़ी पर चढ़ने में सहायता प्रदान करेगा।

पर्यटन के अलावा उपायुक्त स्थानीय लोगों से उनकी समस्याएं भी सुनी सामाजिक सुरक्षा पेंशन से जुड़े आवेदन प्राप्त किया और उन पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उपायुक्त के पहाड़ी पर पहुंचने से ग्रामीण बेहद प्रसन्न है ग्रामीणों ने बताया कि अब इस पहाड़ी के दिन बदलेंगे उनके आगमन से दासी पहाड़ी की विकास की उम्मीद जगी है।

आगे ग्रामीणों ने बताया कि प्रत्येक वर्ष श्रावण मास की पूर्णिमा तिथि को भव्य मेले का आयोजन किया जाता है इस अवसर पर दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं। मेले के आयोजन में श्रद्धालु श्रद्धा पूर्वक पूजा अर्चना कर अपनी मन्नतें मांगते हैं।

खबरें और भी हैं...