पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फसल बर्बाद:हाथियों ने 7 एकड़ में लगी फसलों को किया बर्बाद

सिमरिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखण्ड के केंदू गांव में तीसरे दिन भी जंगली हाथियों के झुंड ने उत्पात मचाया। यहां लगभग सात एकड़ भूमि पर लगी फसल धान मकई और उरद की फसल को रौंदकर बर्बाद कर दिया। फसलों के नष्ट होने से किसानों को लाखाेें रुपए का नुकसान हुआ है। साथ ही झुंड ने एक घर को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त किया है।हाथियों के द्वारा फसलों के बर्बाद किये जाने से गांव के किसान व ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।किसान अल्लाउद्दीन मियां का धान मकई, धनेश्वर साव का धान व मकई, मुमताज मियां का धान, मुबारक मियां का धान व उरद, रंजन साव का धान, विशेश्वर साव का धान, नागेश्वर साव का धान और नारायण साव का धान की फसल शामिल है।

किसानों ने बताया कि झुंड में 18 से 20 की संख्या में हाथी है। ग्रामीण ने बताया कि हाथियों को मशाल व ढोल के सहारे भाग रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि वन विभाग को कई बार इसकी सूचना दी गई। लेकिन हाथियों को भगाने का कोई भी कार्रवाई नही की गयी। ग्रामीणों ने अंचल कार्यालय से फसलों की क्षतिपूर्ती राशि का मुआवजा वन विभाग से दिलाने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें