उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय:दुधमटिया व सोस में हाथियों का उत्पात चार घर और दुकान को किया क्षतिग्रस्त

सिमरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखण्ड के पीरी पंचायत के सोंस गांव व इचाक पंचायत के दुधमटिया गांव में शुक्रवार की रात हाथी ने उत्पात मचाया।सोंस गांव में एक किराना दुकान व दो घरो को क्षतिग्रस्त कर दिया। दुकान गांव के रामदेव गंझू की है। जबकि रोहित गंझू व जयनाथ गंझू के घर के दरवाजा को तोड़ दिया। रामदेव की दुकान में रखा सामान को खाकर तहस नहस कर दिया। वहीं इचाक शिला के दुधमटिया गांव में उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय के दरवाजा तोड़कर विद्यालय में रखा चावल को खाकर व छींटबुन कर बर्बाद कर दिया। इसी गांव के युगल बाखला व एक अन्य व्यक्ति का घर ध्वस्त कर दिया।

घर में रखा अनाज चावल दाल खाकर बर्बाद कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि रात को परिवार के सभी लोग खाना खाकर सो रहे थे। इस दौरान आधी रात को जंगली हाथी आ धमका और उत्पात मचाना शुरू किया। घर में सोए लोगों को जगाया और घर से बाहर निकलकर जान बचाकर भागे। साथ ही आसपास के लोगो को रात में ही जगाया। ग्रामीणों के सहयोग से मशाल दिखाकर हाथी को जंगल की ओर भगाया। ग्रामीणों ने बताया कि एक हाथी है। जो इस तरह से उत्पात मचा रहा।

इधर हाथियों के आने से इस क्षेत्र के लोगो मे दहशत है। ग्रामीण डरे सहमे हुए है। ग्रामीणों ने वन विभाग से मुआवजा देने की मांग किया। साथ ही हाथियों के झुंड को इस क्षेत्र से भगाने का अनुरोध किया।

खबरें और भी हैं...