पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आतंक:जंगली हाथियों के झुंड ने मचाया उत्पात, रौंदी फसल

सिमरिया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने रात में जगकर ढोल नगाड़े और मशाल जुलूस निकालकर हाथियों के झुंड को जंगल की ओर खदेड़ा

प्रखण्ड के केंदू,नवादा और सलैया टांड में जंगली हाथियों के झुंड ने शुक्रवार की रात उत्पात मचाया। 11 एकड़ भूमि पर लगे धान, मकई की फसल को रौंदकर बर्बाद कर दिया। जिससे किसानों को लगभग लाखाें रुपए क्षति हुई है। केंदू व सलैया टांड में पांच एकड़ में धान व मकई की फसल जबकि नवादा में लगे छह एकड़ में धान की फसल को नष्ट कर दिया। हाथियों द्वारा नष्ट किए गए फसलों से किसान काफी परेशान हैं।

ग्रामीणों ने रात में जगकर ढोल नगाड़े और मशाल जुलूस निकालकर हाथियों के झुंड को जंगल की ओर खदेड़ा। हाथियों के झुंड देखकर आसपास के ग्रामीणों में दहशत है। और ग्रामीण डरे सहमे हुए है।ग्रामीणों ने बताया कि झुंड में 20 से 22 की संख्या में बड़े व छोटे छोटे हाथी के बच्चे शामिल है। ग्रामीणों ने कहा कि हाथियों के आने की सूचना रात में ही वन विभाग को दी।शनिवार को ग्रामीणों ने अंचल कार्यालय में आवेदन देकर फसलों के नुकसान की क्षतिपूर्ति का मुआवजे राशि देने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें