पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आवेदन:जेएनवी में नामांकन के नाम पर प्राचार्य ने ठगे 58 हजार, वीडियो हुआ वायरल

सिमरिया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • (जेएनवी) लातेहार का मामला, पीड़ित ने दिया एसडीओ व थाना प्रभारी को आवेदन

अनुसूचित जाति आवासीय बालिका उच्च विद्यालय सिमरिया के प्राचार्य रामप्रवेश केवट ने जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) लातेहार में नामांकन के नाम पर पैसे ठगने का मामला प्रकाश में आया है। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में साफ तौर पर रामप्रवेश केवट एक व्यक्ति से 44 हजार और दूसरे से 14 हजार रुपए लेने की बात स्वीकार करते नजर आ रहे हैं। हालांकि जब इस संदर्भ में उनसे बात की गई तो उन्होंने बातचीत से इनकार कर दिया। वीडियो में यह भी कहा जा रहा है कि बहुत जल्द आप लोगों के बच्चों का नामांकन करा दिया जाएगा।

लेकिन ना अभी तक नामांकन कराया गया, ना रुपए वापस किया गया है। भुक्तभोगियों ने ठगी की आशंका जताई है। भुक्तभोगी लातेहार जिले के गोनियां निवासी राजेश्वर गंझू और बिरबीर गड़गोमा गांव के तुला गंझू का नाम शामिल है। इस बाबत सिमरिया अनुमंडल पदाधिकारी और थाना प्रभारी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। आवेदन में कहा है कि प्राचार्य रामप्रवेश द्वारा हम दोनों से 58 हजार रुपये बच्चों को जवाहर नवोदय विद्यालय लातेहार में नामांकन कराने के नाम पर 10 माह पूर्व लिया गया था। कहा गया था कि रुपया दोगे तभी वहां नामांकन हो पाएगा। हम दोनों ने नामांकन कराने के नाम पर उन्हें रुपए कर्ज लेकर दिया था। किंतु जब काफी देर हो गया और बच्चों का नामांकन नहीं हुआ तब बार बार पूछने पर आज कल नामांकन करा दिया जाएगा कहकर टाल- मटोल करने लगे। अंत में थक हार कर हम दोनों प्राचार्य केवट पर कानूनी कार्रवाई करने तथा दिए गए रुपए को वापस कराने की मांग को लेकर लिखित आवेदन दिया है। बता दें कि प्राचार्य पूर्व में भी रुपया ठगी का मामला का आरोप लगता रहा है। एसडीओ सुधीर कुमार दास से दूरभाष पर बात की गई। उन्होंने मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में जांच टीम गठित कर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें