पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मानित:अब तक जिले के योग्य लाभुकों को 2285 ग्रीन कार्ड निर्गत- डीसी

सिमडेगा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 52 कुष्ठ मरीजों को पौधे देकर सम्मानित किया

उपायुक्त ने प्रेसवार्ता कर बताया कि जिला आपूर्ति विभाग द्वारा झारखंड राज्य सुरक्षा योजना के तहत प्रखंडवार योग्य लाभुकों को 2285 ग्रीन कार्ड निर्गत किए जा चुके हैं। अन्य आवेदन अभी प्रक्रिया में है। वहीं जिला के 20 धान अधिप्राप्ति केन्द्रों में 11955 किसानों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। जिनसे 2050 रुपए प्रति क्विंटल की दर से अभी तक 24415.23 क्विंटल धान खरीदी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि 15 वें वित आयोग मद से सिमडेगा को 20 करोड़ रुपए का आवंटन मिला है। जिसमें विभिन्न योजनाओं में अबतक 03.04 करोड़ की राशि व्यय की जा चुकी है।

वहीं 14 वें वित आयोग के तहत पंचायतों में कुल 8362 योजनाएं ली गयी है, जिनमें से 8219 योजनाएं पूर्ण की जा चुकी है, तथा 143 योजना अपूर्ण है। उन्होंने बताया कि डीजी साथ कार्यक्रम के तहत छात्र छात्राओं के साप्ताहिक क्विज में जिले में 87.24 प्रतिशत छात्र छात्राओं की भागीदारी के साथ राज्य में सिमडेगा पहले स्थान पर है। उन्होंने कहा कि जिले में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सिनेशन का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। अभी तक 907 लाभार्थियों को वैक्सीन दिया जा चुका है। उन्होंने बताया कि आज से कुष्ठ मरीजों के लिए स्पर्श कार्यक्रम शुरू किया गया। जिसके तहत 52 कुष्ठ मरीजों को पौधे देकर और शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। एनीमिया मुक्त भारत कार्यक्रम के तहत जिले में बड़े पैमाने पर एनीमिया स्क्रीनिंग का कार्य 27 जनवरी से शुरू कर दिया गया है। जो अभी चलता रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें