इट टू राइट:प्रतियोगिता के 34 बच्चे पुरस्कृत छह का गणतंत्र दिवस समारोह में होगा सम्मान

सिमडेगा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुरस्कृत होने वाले बच्चे। - Dainik Bhaskar
पुरस्कृत होने वाले बच्चे।
  • अनुमंडल पदाधिकारी महेंद्र कुमार ने बच्चों के बीच पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र वितरित किए

इट टू राइट इंडिया के तहत स्कूली बच्चों के बीच जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से आयोजित प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इट राइट इंडिया के तहत बच्चों को जागरूक करने के उद्देश्य से उपायुक्त सुशांत गौरव के निर्देश पर जिला प्रशासन ने प्रतियोगिता कराई थी। उसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले 34 बच्चों को सोमवार को पुरस्कृत किया गया।

अनुमंडल कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अनुमंडल पदाधिकारी महेंद्र कुमार ने बच्चों के बीच पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र वितरित कर उनकी हौसला अफजाई की। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि इट टू राइट इंडिया के तहत पेटिंग और निबंध प्रतियोगिता में सबसे बेहतर करने वाले छह बच्चों को गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में उपायुक्त पुरस्कृत करेंगे।

उन्होंने बताया कि जिले से कुपोषण दूर करने और पोषण को बढ़ावा देने के लिए लगातार अभियान मोड में प्रयास किए जा रहे हैं, जिसका फायदा भी नजर आने लगा है। उन्होंने बताया कि उपायुक्त के निर्देशन में जिले में कुपोषण दूर किए जाने का प्रयासों का नतीजा है कि आज सिमडेगा डेढ़ वर्षों में 70 प्रतिशत कुपोषण से 45 प्रतिशत पर आ गया है। प्रशासन लगातार पोषण को बढ़ावा देकर कुपोषण दूर करने का प्रयास कर रही है।

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जिले में पोषण को बढावा देने के लिए लगातार अभियान मोड में प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा खाद्य सुरक्षा के तहत लगातार छापामारियां की जा रही है। जिससे जिलेवासियों को स्वस्थ खाद्य पदार्थ मिले। साथ ही दीदी बाड़ी, रागी उत्पादन जैसे कार्यक्रम भी चल रहे हैं जो रोज़मर्रा के भोजन में पौष्टिकता दे सके। उन्होंने कहा प्रशासन का प्रयास है जिले को जल्द ही कुपोषण मुक्त बना हेल्दी किया जाए।

खबरें और भी हैं...