पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:सिमडेगा में फूलो झानो आशीर्वाद योजना के माध्यम से 710 परिवार आजीविका से जुड़ा

सिमडेगा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेएसएलपीएस की योजनाओं की समीक्षा, योजना से अधिक लोगों को जोड़ने पर जोर

फूलो झानो आशीर्वाद योजना अंतर्गत 710 परिवारों को आजीविका के विभिन्न गतिविधियों से जोड़ा गया है। इनमें से 20-25 दीदियों को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। जिससे जिले की अन्य महिलाएं मोटिवेट हो। मंगलवार को उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में जेएसएलपीएस द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा में यह जानकारी दी गई। बैठक में बताया गया कि जिले में विभिन्न ग्राम पंचायतों में विभाग के 88 बीसी एजेंट कार्य कर रहे हैं। इनका व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए ज्यादा से ज्यादा बैंकों से लोन दिलाने का निर्देश दिया गया।

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना करवाने के लिए ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ने की बात कही गई। बचे हुए स्वयं सहायता समूहों का खाता दिसम्बर माह में खोलने का निर्देश दिया गया। दीदी बाड़ी योजना में शेष बचे सभी लाभुकों का लक्ष्य अनुसार एमआर, वर्क काेड एवं जियाे टैग करवाने में जिला मनरेगा टीम को सहयोग देने का निर्देश दिया गया। डायन कुप्रथा से संबंधी अधिनियमों एवं कानून की जानकारी सभी ग्राम संगठन एवम क्लस्टर में देने का निर्देश दिया गया। साथ ही इसे सभी ग्राम संगठन में शपथ के रूप में शामिल किया जाए। डायन कुप्रथा रैली सह हस्ताक्षर अभियान से उपायुक्त को अवगत कराया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें