पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीम गठित:94 शिक्षक प्रवासियों की ले रहे जानकारी

सिमडेगा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभी प्रखंडों में प्रतिदिन गांव टोला घूमकर ग्रामीणों से संपर्क करती है सर्विलांस टीम

कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रशासन के द्वारा जिला एवं प्रखंड स्तर पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई थी। प्रखण्ड स्तरीय नियंत्रण कक्ष के वरीय पदाधिकारी संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को बनाया गया है, वहीं जिला स्तर के नियंत्रण कक्ष के वरीय पदाधिकारी मो शहजाद परवेज हैं। दोनों नियत्रंण कक्ष में वार्ड स्तरीय सर्विलांस टीम का गठन किया गया है। प्रखण्ड स्तरीय वार्ड सर्विलांस टीम प्रतिदिन गांव-टोलों में घूमकर प्रवासियों से सम्पर्क स्थापित करते है और इसकी सारी जानकारी नियंत्रण कक्ष के वरीय पदाधिकारी व प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को दे रहे हैं।  

बताया गया कि जिला में प्रवासी पैदल, साईकिल, बस या अन्य वाहनों से आगमन, सेनिटाइजर, मास्क, स्वास्थ्य एवं अन्य जानकारियां प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को दिया जाता है। गांव में कोई भी व्यक्ति आते हैं या होम क्वारेंटाइन के नियमों का पालन नहीं करते है तो इसकी सूचना प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को दी जा रही है। जिला में 94 शिक्षकों की टीम का गठन किया गया है।   ये शिक्षक टोलों में आए प्रत्येक प्रवासियों से दूरभाष के माध्यम से जानकारी ले रहे हैं।  
प्रवासी लोगों का डेटा हो रहा तैयार
सभी प्रवासी व्यक्तियों का प्रखण्ड एवं जिला स्तर पर डाटा तैयार किया जा रहा है। उसी के आधार पर अपर समाहर्ता सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी अमरेन्द्र कुमार सिन्हा के द्वारा होम क्वारेंटाइन में रह रहे व्यक्तियों के लिए 15 दिन का सुखा राशन 10 किलो चावल, एक किलो अरहर दाल, एक किलो चना दाल, एक किलो नमक, एक लीटर सरसों तेल दिया जा रहा है। सरकारी क्वारेंटाइन में रह रहे व्यक्तियों का जांच रिर्पोट निगेटिव आने के उपरांत जब उन्हें होम क्वारेंटाइन के लिए भेजा जाता है तब यह सुखा राशन उन्हें भी 15 दिन के लिए दिया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें