पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मचारी महासंघ ने की बैठक:26 नवंबर की राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने का किया आह्वान

लोहरदगा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झारखण्ड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के बैनर तले विभिन्न संघों की बैठक महासंघ के पूर्व राज्य अध्यक्ष सह एक्टू के राष्ट्रीय पार्षद महेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में ब्लॉक परिसर स्थित सहकारिता भवन में रविवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए महासंघ के सिंह ने कहा कि रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी, श्रम कोड कानून के खिलाफ, देश के संसाधनों को बेचने के खिलाफ संघर्ष करना होगा।

साथ ही आगामी 26 नवंबर 2020 को राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए विभिन्न शिक्षक कर्मचारी संघों के साथ रणनीति बनाई गई। बैठक में समान काम समान वेतन, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, न्यूनतम मजदूरी इक्कीस हजार एवं दस हजार मासिक पेंशन देने, सहिया सहित सभी कर्मी को नियमित करने, 30 वर्ष या 50 वर्ष से ऊपर आयु के सरकारी कर्मियों को जबरन सेवानिवृत्ति आदेश रद्द करने सहित अन्य मांगों की पूर्ति के लिए 26 नवंबर को आहूत हड़ताल में शामिल होने पर सहमति बनी।

बैठक में वन विभाग संघ की सुदेना लाल, चिकित्सा कर्मचारी संघ के जफर आलम, शिक्षक संघ के मुमताज अहमद, झारखंड प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सुमन, भवन निर्माण विभाग के सुधीर, उद्योग विभाग के अनिल उरांव, संगीता देवी, सरस्वती उरांव, सीता देवी मौजूद थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें