मानवता की मिसाल:4 वर्षीय बच्चे के लिए रक्तदान करने वाले युवक को किया गया सम्मानित

सिमडेगा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल में भर्ती बच्चे को थी खून की जरुरत, परेशान थे माता- पिता

शहर के गुलजार गली निवासी सुमित कुमार ने रक्तदान कर मानवता की मिसाल पेश की।कृषक बंधु संस्था के सचिव प्रभात कुमार ने उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। बताया गया कि ठेठईटांगर प्रखंड के कोरोमिया, भुटकुदर निवासी बिलचन्द बड़ाईक के गंभीर रूप से बीमार चार वर्षीय पुत्र शुभम चार दिनों से सदर अस्पताल इलाजरत है। सदर अस्पताल के डॉक्टर ने उसे रक्त चढ़ाने की सलाह दी थी।

शुभम के माता-पिता इसके लिए बेहद परेशान थे। व्हाट्स एप ब्लड डोनर ग्रुप के नरेश शर्मा को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने इससे सम्बन्धित मैसेज ग्रुप में डाला। तब ग्रुप से ही जुड़े विनीत मित्तल के संपर्क करने पर स्व अनिरुद्ध प्रसाद के पुत्र सुमित कुमार आगे आए और सदर अस्पताल पहुंचकर उन्होंने एक युनिट रक्तदान दान किया।

मकर संक्रांति के दिन सुमित कुमार द्वारा किए गए इस कार्य की प्रशंसा करते हुए सचिव प्रभात कुमार ने कहा कि रक्तदान जीवनदान है। कृषक बंधु संस्था के सचिव प्रभात कुमार ने कहा कि उक्त ग्रुप से जुड़े सभी लोग बहुत ही अच्छा कार्य कर रहे हैं। पहले भी इन लोगों ने कई जरूरतमंदों को ग्रुप में सिर्फ मैसेज डालने के बाद ही जरूरतमंद से सीधे संपर्क कर जरूरतमंद के लिए रक्तदान किया है।

खबरें और भी हैं...