पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:कैदियों को खेती से जोड़ें, उनकी पसंद के अनुसार सब्जियां लगवाएं और जेल में ही इस्तेमाल करें

सिमडेगा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ंजेल की विधि व्यवस्था पर अधिकारियाें की बैठक, डीसी ने सुरक्षा पर दिए कई निर्देश

उपायुक्त सुशांत गौरव ने मंडल कारा की विधि व्यवस्था से संबंधित समीक्षा बैठक की। बैठक में डीसी ने कहा कि कैदियों को कृषि कार्य से भी जोड़ा जाए। कैदी अपने इच्छा के अनुरूप खाने की सब्जी का उत्पादन करेंगे, इससे जेल में ही प्रयोग होगा, आर्थिक रूप से कैदी सशक्त भी बनेंगे। कैदियों के बीच निबंध प्रतियोगिता, गीत-संगीत प्रतियोगिता, वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन कराते रहने का निर्देश दिया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बंदियों से मिलने आने वाले मुलाकातियों पर पैनी नजर रखें।

स्कैनर मशीन की सुविधा बहाल करने की दिशा में पुलिस विभाग को पत्र प्रेषित करने की बात कही गई। प्राइवेट गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया। कोरोना के मद्देनजर वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुकदमा का निष्पादन करने की बात कही। जेल में समुचित ई-मुलाकात की व्यवस्था हो। वाॅच टावर में चाैबीस घंटे पुलिस जवान पाली के हिसाब से क्रियाशील रहें। औचक निरीक्षण करते रहने का निर्देश दिया गया। बैठक में जेल के कैदियों के साथ-साथ विशेष महिला कैदियों के सभी पहलुओं का आकलन करते हुए जेल में समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश डीसी ने दिया। कैदियों के खेलने के लिए वाॅलीबाॅल, बास्केट बाॅल एवं कैरम बोर्ड उपलब्ध कराने की बात कही गई। कैदियों को डिजिटली माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें