लाेग परेशान:110 परिवार वाले पतराटोली के तीनाें चापाकल खराब

सिमडेगा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

झारख कांग्रेस प्रदेश सदस्य सह इंटक प्रदेश सचिव दिलीप तिर्की सिकरियाटांड़ पंचायत के पतराटोली में ग्रामीणाें की समस्याओं से अवगत हुए। वार्ड पार्षद जवाकिम किंडो सहित अन्य ग्रामीणाें ने बताया कि यह गांव सभी मामलों में उपेक्षित रहा है। लगभग 110 परिवार वाला इस गांव के लाेग काफी दूर से डाडी के पानी से गुजर कर रहे क्योकि तीनों चापाकल खराब हैं। रास्ता का हाल इतना बेहाल है कि अभी भी तकलीफ है। एक स्ट्रीट लाइट है वो भी खराब है।

लगभग 30 परिवारों को शौचालय मिला नहीं दूसरे शौचालय का फोटो को ही दिखा कर शौचालय पूर्ण का बोर्ड गांव पर लगा दिया गया है। कई खेती करने वालों ने कहा कि वे चाह कर भी खेती नही कर सकते क्योंकि सिंचाई की कोई सुविधा नही पहले कुछ कर भी लेते थे किंतु अब नहर की वजह से पानी भी नही मिल रहा। कई बार इन असुविधाओं से लिखित अवगत कराया है लेकिन आज तक हालात वही हैं।

मौके पर दिलीप ने कहा कि मूलभूत सुविधा के नाम पर आपलोगों के साथ जो ठगी हुई है वह बहुत ही गलत है। विभागों से जल्द आपलोगों की असुविधा को दूर कराने की बात रखूँगा। आवास और शौचालय में जितने भी धोखाधड़ी की गई है। वह भी जांच का विषय है,उसकी भी जांच होगी। रोड भी ठीक होगा,पेयजल के लिए चापाकल भी मरम्मत भी होगा।

साथ ही दिलीप ने यह भी कहा कि कांसजोर नहर हमारे लिए वरदान की जगह अभिशाप बन गया है। इसके लिए उच्च न्यायालय में केस चल रहा आप सब एकजुट होकर अपनी आवाज को तेज कीजिये ताकि नहर में सुधार हो और आप अधिक से अधिक कृषि कार्य कर सके।

मौके पर सुरेश नायक,चंद्रजीत बड़ाईक,भोंदा नायक,राजेश प्रधान,शंकर नायक, राजेश नायक, बिष्णु नायक, गुलाब सिंह, दिलीप बड़ाईक, धनश्याम सिंह,मुकेश नायक,रान्तु नायक,तेज नायक सहित कई लोग माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...