पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंधविश्वास ने ली जान:सांप काटने के बाद नहीं मिली एंबुलेंस झाड़फूंक के चक्कर में तीन की माैत

सिमडेगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अंधविश्वास और अव्यवस्था ने ली तीन मासूमों की जान

ठेठईटांगर के कंदाबेड़ा गांव में अव्यवस्था और अंधविश्वास ने तीन मासूमों की जान ले ली। घर में रविवार की रात काे एक साथ साेई एडलिन एक्का (8), अंकिता लकड़ा (7) और हर्षिता लकड़ा (5) काे सांप ने डंस लिया। झाड़फूंक के चक्कर में तीनाें की माैत हाे गई। अंकिता और हर्षिता सगी बहनें थी। एडलिन के पिता पतरस एक्का ने बताया कि रविवार को चर्च में नवाखानी का पर्व मनाया गया था। तीनों बच्चियां पर्व में शामिल हुई थीं। रात में एडलिन कंदाबेड़ा में ही सहाय लकड़ा की बेटी अंकिता और हर्षिता के साथ सो गई थी। तीनाें बच्चियों को सांप ने डंस लिया। जानकारी मिलने पर 108 एंबुलेंस से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन नेटवर्क कनेक्टिविटी नहीं रहने के कारण बात नहीं हाे सकी। बच्चियों को ओडिशा से आए लोगों से तेल मालिश कर झाड़फूंक करवाया गया। साेमवार की सुबह तक झाड़फूंक का सिलसिला चलता रहा, लेकिन बच्चों की सांसें थम चुकी थीं। शरीर नीला पड़ गया था। जानकारी पर ठेठईटांगर से पुलिस व प्रशासन के लोग पहुंचे। ओडिशा से आई महिला सुसाना तीनों शवों को जिंदा करने के दावा करते हुए ओडिशा ले जाने की जिद पर अड़ी थी। उसका कहना था कि झाड़फूंक के बाद वह तीनों बच्चियों को ठीक कर देगी। परिजन भी शवों को अस्पताल ले जाने से मना करने लगे।

पुलिस के समझाने पर बच्चियों को ठेठईटांगर रेफरल अस्पताल लाया गया। वहां डॉ. दिनेश कुमार ने तीनाें को मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने परिजनों को बताया कि बच्चियों की मौत हो चुकी है। पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजना चाह रही थी लेकिन परिजन मृत बच्चियाें काे ओडिशा के बाड़माल गांव झाड़फूंक के लिए ले जाने पर पड़े। दोपहर करीब 2 बजे रेफरल अस्पताल से परिजन उन्हें ले गए। करीब 30 किमी दूर बाड़माल गांव ले गए, लेकिन उनकाे बचाया नहीं जा सका।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें