पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:सेविकाओं से ज्यादा से ज्यादा प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का आवेदन जमा करने की अपील

कामडारा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रभारी सीडीपीओ सह सीओ दिप्ती प्रियंका कुजूर की अध्यक्षता मे समेकित बाल विकास परियोजना कार्यालय के सभागार मे मंगलवार को आंगनबाड़ी सेविकाओं की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना से संबंधित बातों पर चर्चा की गई। मौके पर सीडीपीओ कुजूर ने प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र से लक्ष्य के अनुरूप मातृ वंदना का आवेदन कार्यालय मे जमा करने का निर्देश दिया।

कहा कि जिस केंद्र से लक्ष्य के अनुरूप मातृवंदना का आवेदन नही प्राप्त होने पर उस केंद्र की सेविका से स्पष्टीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं को सरकारी लाभ से वंचित नही करना है। इसके अलावे मातृवंदना से संबंधित  कई बिंदुओं पर चर्चा करते हुए पर्यवेक्षिकाओ और सेविकाओं को आवश्यक दिशा निर्देश सीडीपीओ ने दी। बैठक मे पर्यवेक्षिका संध्या कुमारी, पार्वती मुखियार, निशु महतो, प्रभा देवी, रीमा देवी, तारा संगम, पिंकी देवी, मेदनावती देवी, धनमईत देवी, शशिकला देवी, ग्रेस होरी ,सुनिता देवी समेत सभी आंगनबाड़ी सेविका मौजूद थी।  कामडारा में बीमारियों से बचाव का डॉक्टर ने सहियाओं को दिया निर्देश : मौसमी बीमारियों से बचाव को लेकर आज मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कामडारा मे चिकित्सा प्रभारी डा. एम के शाही के नेतृत्व में सहियाओं के साथ एक बैठक रखी गई थी। बैठक में शाही ने उपस्थित सभी सहियाओं को फैमली प्लानिंग के बारे जानकारियां देते हुये इसके नियंत्रण को लेकर कई स्थाई व अस्थाई विधि के बारे मे जानकारी दी। कहा कि फिलहाल बरसात का मौसम है।

बारिश के मौसम मे अधिकतर लोगों को  डायरिया, उल्टी व मलेरिया की शिकायत रहती है इसलिए आप लोग गांवों में जाकर लोगों को इससे बचने के लिए सलाह दें कि वे हमेशा गरम पानी का उपयोग करें। खाने व शौच के बाद हाथ को हमेशा साबुन से धोंये। वहीं बैठक में बताया गया कि राष्ट्रीय कृमि दिवस के मौके पर आगामी 10 और 20 अगस्त को शिविर लगाया जायेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें