पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रिश्ते का कत्ल:केरसई के दोनों युवकों ने परिजनों से कहा था जा रहे हैं सिमडेगा... पर चले गए रायडीह, ग्रामीणों ने मार डाला

सिमडेगा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रायडीह में घर के आंगन में 4 लाशें मिली, पहले पति की हत्या, फिर ग्रामीणों ने 3 को मारा

रायडीह थाना क्षेत्र के डेंगरडीह गांव में सोमवार को देर रात करीब 10:30 बजे महिला समेत चार लोगों की हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह पुलिस ने शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। प्रथम दृष्टया घटना के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। मृतकों में डेंगरडीह गांव के 42 वर्षीय मरियानूस कुजूर, उसकी 35 वर्षीय पत्नी नीलम कुजूर, सिमडेगा जिले के केरसई थाना क्षेत्र के नोनगढ़ा गांव के 28 वर्षीय सुदीप डुंगडुंग और 30 वर्षीय प्रकाश कुल्लू उर्फ पाकू शामिल हैं।

मरियानुस कुजूर पुणे महाराष्ट्र में रहकर मजदूरी करता था। उसकी पत्नी नीलम और तीन बच्चे 15 वर्षीय बेटा विकास कुजूर, दस वर्षीय दीपक कुजूर व 5 वर्षीय बेटी नेहा कुजूर घर में रहती थी। पति के पुणे में रहने के कारण नीलम का सुदीप के साथ प्रेम प्रसंग हो गया था। सुदीप अक्सर नीलम से मुलाकात करने उसके घर आता था। इसकी जानकारी गांव वालों के साथ पूरे परिवार के लोगों को थी। कई बार लोगों ने नीलम को सुधरने की हिदायत दी थी। लॉकडाउन में मरियानुस गांव लौटा तो पत्नी नीलम के प्रेम प्रसंग की जानकारी मिली।

इसके बाद मामले को लेकर कुछ दिनों पूर्व गांव में पंचायती भी हुई थी। यह बात सामने आई कि मरियानुस के साथ पुणे में काम के दौरान ही सुदीप से उसकी जान पहचान हुई थी। बताया जाता है कि सुदीप और प्रकाश कुल्लू सिमडेगा जाने की बात कह कर घर से निकले थे और दोनों रायडीह चले गए। बताया गया कि सुदीप लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्य से वापस आया था। वहीं प्रकाश आरसी कल्याण स्कूल, टैंसेर मिशन का छात्र था।

प्रेमी व उसके दोस्त के साथ मिलकर की पति की हत्या

प्रेम प्रसंग में रोड़ा बन रहे पति मरियानुस की हत्या को लेकर पत्नी नीलम ने जाल बिछाया। सोमवार रात 10 बजे सुदीप अपने साथी प्रकाश के साथ मोपेड से गांव पहुंचा और बाइक व हेलमेट को झाड़ी में छुपाने के बाद जमकर शराब पी। फिर नशे में धुत होकर मरियानुस के घर पहुंचा। उस समय मरियानुस सो रहा था। नीलम ने दोनों के साथ मिलकर पहले पति का गला दबा कर हत्या की कोशिश की। मगर मरियानुस जग गया। तीनों ने पकड़ कर उसे मारपीट करते हुए गला दबाकर हत्या कर दी।

पत्नी ने दो आरोपियों को गोहाल में छिपा दिया था

इधर शोर सुनकर मकई खेत का पहरा कर रहे ग्रामीणों ने गांव वालों को सूचना दी। इसके बाद बड़ी संख्या में लोगों ने ने मरियानुस के घर को घेर लिया। तब मरियानुस के घर का दरवाजा अंदर से बंद था। नीलम ने सुदीप व प्रकाश को घर से सटे गोहाल में छुपा दिया था। ग्रामीणों द्वारा आवाज देने पर नीलम ने जैसे ही दरवाजा खोला मरियानुस को आंगन में मृत पड़ा देख आग बबूला हो उठे। इसके बाद पूरे घर की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान सुदीप व प्रकाश गोहाल में छुपे मिल गए। ग्रामीणों ने दोनों युवकों और नीलम को रस्सी से बांधा। रात 12 बजे पंचायत हुई। जिसमें तीनों को मार डालने का सामूहिक निर्णय हुआ। फिर देखते ही देखते ग्रामीण उनपर टूट पड़े और लाठी डंडे व टांगी से मारकर तीनों ही हत्या कर दी।

एसपी ने मामला प्रेम प्रसंग का बताया

घटना की सूचना के बाद एसपी एचपी जनार्दनन घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। वारदात के दौरान मृतक मरियानूस के किसी रिश्तेदार ने शोर सुनकर ग्रामीणों को जानकारी दी। जिसके बाद ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीटकर महिला नीलम, उसके प्रेमी और उसके साथी की हत्या कर दी। घटनास्थल से एक मोबाइल और बाइक बरामद की गई है। बाइक सिमडेगा की बताई जा रही है।

दोनों आरोपियों ने किया था भागने का प्रयास

मृतक के भाई अबराम कुजूर ने बताया कि रात को घर से शोर सुनाई दी। आसपास के घरों के लोगों के साथ भाई के घर में पहुंचा तो देखा कि मेरे भाई की लाश पड़ी हुई है। घटनास्थल पर दोनों लड़के भी मौजूद थे। भाई की हत्या में मेरी भाभी और उन दोनों लड़कों का हाथ था। इसके बाद मैंने गांव वालों के साथ मिलकर तीनों की हत्या कर दी। दोनों आरोपियों ने भागने का प्रयास किया था। लेकिन ग्रामीणों ने मिलकर दोनों को पकड़ लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें