पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:मानव तस्करी राेकने के लिए अभियान चला लोगों को सजग करें, सखी मंडल से भी मदद लें

सिमडेगा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी-एसपी ने की अधिकारियों के साथ बैठक, महिला शोषण पर कार्रवाई पर जोर

मानव एवं बाल तस्करी काे राेकने काे लेकर मंगलवार काे प्रशासनिक बैठक हुई। उपायुक्त सुशांत गौरव एवं एसपी डाॅ. शम्स तबरेज की संयुक्त अध्यक्षता में हुई बैठक में थाना प्रभारी को मानव तस्करी रोकने हेतु युद्धस्तर पर कार्य करने का निर्देश दिया। कहा कि मानव तस्करी रोकने हेतु जिले के हर दिशा में चलाए जा रहे अभियान को और तेज करना है। मानव तस्करी रोकने में पुलिस को ग्रामीणों समेत जेएसएलपीएस की सखी मंडल से भी मदद लेने को कहा। वहीं गांवों में अभियान चलाकर मानव तस्करी रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि जिले में एसटी, एससी एक्ट के तहत जिले के महिला का किसी भी प्रकार का शोषण किया जा रहा हो,तो तत्काल दोषी को पकड़े एवं महिला कोआईटीडीए विभाग के माध्यम से मुआवजा दिलाया जाए। जिले में बाल यौन शोषण होने पर पोक्सो एक्ट के तहत दोषी को कठोर सजा देने का प्रावधान है एवं चाईल्ड वेलफेयर काउंसिलिंग के जरिये बच्चे को मुआवजा दिया जाता है। सिमडेगा में डायन कुप्रथा को जड़ से खत्म करना है। इसके लिए अन्तिम व्यक्ति तक की पहचान करते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसमें जेएसएलपीएस की सखी मंडल गांव जाएंगी और गरिमा अभियान के तहत वहां सामाजिक कुरीतियों को समाप्त करने में सहयोग करेंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser