पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ महोत्सव:प्रिंस चौक में आज खुलेगा छठ पूजा पंडाल, होगा प्रतिमा का अनावरण

सिमडेगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांच ही बांस के बहंगिया... उग हो सूरुज देव... बड़ी कठिन छठ बरतिया... जैसी गीत वातावरण में गूंज रहे हैं, नहाय खाय सेे महापर्व छठ शुरू

छठ महापर्व के अवसर पर शहर के प्रिंस चौक स्थित पूजा पंडाल परिसर में छठ पूजा सह छठ महोत्सव का आयोजन किया गया है। नवज्योति नवयुवक संघ छठ पूजा समिति की ओर से यहां बुधवार को नहाय-खाय की परंपरा निभाई गई।

दिन के 2 बजे से कद्दू भात प्रसाद का वितरण किया गया। काफी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। बताया गया कि 19 नवंबर को यहां कलश स्थापन, प्रतिमा का अनावरण और खरना पूजन होगा। 20 नवंबर को शाम के 5:10 बजे से 5:25 बजे तक अस्ताचलगामी सूर्य देव को तथा 21 नवंबर को सुबह के 6:04 बजे से 6:30 बजे तक उदीयमान सूर्य देव को अर्घ्य अर्पण किया जाएगा।

21 नवंबर को सुबह 8:10 बजे से महाप्रसाद ठेकुआ का वितरण किया जाएगा और शाम के 5:00 बजे सत्यनारायण स्वामी की पूजा होगी।

22 नवंबर को दिन के 12:30 बजे विसर्जन की शोभायात्रा निकाली जाएगी और संध्या 5:10 बजे से पहले केलाघाघ जलाशय में प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा। यहां पुरोहित की भूमिका पं श्यामसुंदर मिश्रा निभा रहे हैं।

मुख्य संरक्षक निरंजन प्रसाद, अध्यक्ष राजकुमार ठाकुर जिया, सचिव विष्णु दयाल शर्मा, कोषाध्यक्ष राजू केसरी, रामकिशुन केसरी सहित काफी संख्या में सदस्य इस आयोजन में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें