पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंथन:लंबित योजनाओं को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करें अधिकारी : उपायुक्त

सिमडेगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने की कल्याण विभाग और एसएसए मद की योजनाओं व कार्यों की समीक्षा

उपायुक्त सुशांत गौरव ने कल्याण विभाग एवं एसएसए मद अन्तर्गत क्रियान्वित योजनाओं एवं कार्यों की समीक्षा की। इस मौके पर डीसी ने कहा कि विभिन्न विभागों से क्रियान्वित योजनाओं के अलग योजनाओं का चयन करें, ताकि जनजातीय समूह एवं गांव का सम्पूर्ण विकास किया जा सके। आवश्यकतानुसार अधिक योजनाओं का चयन करें। जिला योजना पदाधिकारी को वित्तीय वर्ष 2020-21 में योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु अतिरिक्त आवंटन का मांग प्रतिवेदन विभाग को प्रेषित कराने का निर्देश दिया।

योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर समय पर धरातल पर गुणवत्ता से निष्पादन का कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। विशेष रूप से अति संवेदनशील जनजातीय समूहों के अन्तर्गत ली जाने वाली योजनाओं का प्रस्ताव जिला स्तरीय बैठक में समर्पित करने को कहा। जिससे कि प्राथमिकता के आधार पर योजनाओं का चयन कर क्रियान्वयन का कार्य किया जा सके। योजनाओं का पुनः दोहराव न हो, इसका विशेष ध्यान रखें। कल्याण विभाग की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने एक सप्ताह में बकरी एवं सुकर पालन का वितरण कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। 200 यूनिट बकरी का वितरण किया जाना है। 121 सखी मण्डल के समूहों के बीच बकरी का वितरण किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें