पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसे में एक हो गया था घायल:हाथियों को भगाने के लिए बांटे गए पटाखे और मोबिल

सिमडेगा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जंगली हाथी के उत्पात से जख्मी लोगों का रिम्स में कोलेबिरा विधायक कोंगाडी ने हाल चाल लिया। बुधवार की शाम ठेठईटांगर में जंगली हाथी के उत्पात में एक महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था। उसे इलाज सदर अस्पताल लाया गया था। जहां विधायक प्रतिनिधि समी आलम ने हालचाल लेते हुए बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कराया था।

इधर विधायक कोंगाडी ने रिम्स पहुंचकर सिमडेगा जिला के दो मरीज एक जिसे हाथी ने घायल किया, दूसरा एक महिला जो एक्सीडेंट से घायल हुई थी। दोनों से मिलते हुए हाल चाल लिया। डॉक्टर से मरीज के समुचित उपचार के लिए सलाह मशविरा किए। चिकित्सक ने कहा कि मरीज का पहले सीटी स्कैन आदि करवाया जाएगा, वैसे मरीज की स्थिति बेहतर है और जहां तक हो सकेगा बेहतर उपचार किया जाएगा।

इधर विधायक द्वारा अपने जिला एवं विधानसभा क्षेत्र में हाथी द्वारा उत्पात किया जा रहा है उसको ध्यान में रखते हुए राजाबासा, खिजूरडांड़ जोराम आदि स्थानों पर लोगों के बीच डीजल, मोबिल, पटाखा आदि के लिए सहायता राशि भी उपलब्ध कराने का कार्य किया है। विधायक ने वन विभाग के जिला पदाधिकारी को अविलम्ब कहकर हाथी प्रभावित को विभाग द्वारा सहायता राशि दिलवाया। विधायक ने वन रक्षा समिति को मजबूती प्रदान करने के लिए वन विभाग को आदेश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें