समीक्षा बैठक:टीकाकरण के लिए नई टीम बनाएं गांव और टाेलाें में चलाएं अभियान

सिमडेगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में कोविड टीकाकरण महा अभियान से संबंधित ई-मुलाकात के माध्यम से समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ। उपायुक्त ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, एमओआईसी को ई-मुलाकात के माध्यम से कोविड टीकाकरण महा अभियान के सफल संचालन को लेकर महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में डीसी ने डेली का टारगेट तिथिवार निर्धारित कर प्लान तैयार कर कार्य करने की बात कही। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को महा अभियान हेतु नई टीम बनाने की बात कही। मैपिंग के कार्य को गांव, टोला लेवल पर करने की बात कही। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को टीम के साथ समीक्षा करने एवं मिलने वाली इन्सेंटिव राशि ससमय देने को कहा। टीकाकरण कार्य हेतु वरीय पदाधिकारी को अपने साथ सहायक पदाधिकारी रखने की बात कही। ग्राउण्ड के कार्यों पर प्रोपर मॉनिटरिंग एवं टीकाकरण के लक्ष्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया।

टीकाकरण में जाने वाली टीम को एप्रोन देने की बात कही, जिससे वे पहन टीकाकरण हेतु जाएंगे। उन्होंने डेटा अपडेट का प्रशिक्षण आयोजित करने की बात कही। टीका सभा एवं हाउस टू हाउस विजिट के दिशा में भी आवश्यक निर्देश दिए। बुधवार से इन्ट्री शुरू करने की बात कही।

इसके अलावे अन्य महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नए वेरियंट को देखते हुए में सतर्कता के साथ काम करने की जरूरत है। टीके से शरीर में बनी एंटीबॉडी से हम कोविड से लड़ने में सक्षम हो पाएंगे। उन्होंने सभी से इस महाभियान को सफल बनाने की अपील की। बैठक में उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन व अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...