पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:सरकार के समक्ष रखेंगे ग्रामीणों की मांग- विधायक

सिमडेगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेंगारिह के तीन पंचायतों में हुई बैठक में विधायक से की गई मांग, रेंगारिह काे बनाया जाए प्रखंड

कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र के रेंगारिह में तीन पंचायत पाईकपारा, बाघचट्टा, कोनपाला, के सभी पंचायत अध्यक्षों सहित बुद्धि जीवी लोगों के उपस्थिति में एक बैठक हुई। बैठक में कोलेबिरा विधायक विक्सल कोनगाड़ी उपस्थित थे। बैठक में विधायक के समक्ष ग्रामीणों ने अपनी मूलभूत समस्याओं सहित रेंगारिह को प्रखण्ड बनाने के लिए की मांग की और मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के नाम एक मांग पत्र विधायक को सौंपा। मांगपत्र को सौंपते हुए ग्रामीणों ने कहा कि वे सभी पंचायत वासियों को यहां से प्रखण्ड कार्यालय ठेठईटांगर जाने आने में बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है,क्योंकि प्रखण्ड मुख्यालय यहां से ३५-४०किलोमीटर दूर जाना पड़ता है।

इसमें किराया के साथ साथ दिन भर का समय लग जाता है। कहा गया कि इस क्षेत्र में गरीब मजबूर लोग निवास करते हैं साथ ही आर्थिक रूप से भी कमजोर है। लोगों ने सड़क, बिजली पानी आदि समस्याओं से भी विधायक काे अवगत कराया। विधायक ने कहा कि वे ग्रामीणों की बातों को मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन एवं सरकार के समक्ष रखेंगे। विधायक ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि वे जबसे चुनाव जीते हैं, वे लगातार आमजन की हितकारी बातों को झारखंड सरकार के समक्ष सदन के माध्यम से रखने का काम किया हूं। चाहे अल्पसंख्यक विद्यालयों में शिक्षकों का मामला हो,चाहे आदिवासी समुदाय एवं चर्च की जमीन सम्बन्धित मामला हो,या वन पट्टा का मामला हो। सभी को संज्ञान में लेते हुए कार्य करने का काम किया गया है। काेनगाड़ी ने कहा कि अब सभी अल्पसंख्यक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति होगी।वन पट्टा जो आज झारखण्ड सरकार देने का काम करेगी। जिस कार्य को पूर्व की भाजपा सरकार नीतिगत गलत कर रही थी। उसमें संशोधन करवाने का काम किया हूं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें