पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कामना:कलश स्थापना कर भक्तों ने की मां दुर्गा की आराधना, रक्षा की कामना

सिमडेगा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महासप्तमी के दिन पूजा पंडालों के पट खुलेंगे और माता की प्रतिमा की पूजा-अर्चना प्रारंभ होगी

शारदीय नवरात्र के प्रथम दिवस को भक्तों ने विधि-विधानपूर्वक कलश स्थापना कर मां दुर्गे के प्रथम रूप मां शैलपुत्री की पूजा-अर्चना की। शहरी क्षेत्र के पूजा पंडालों और घरों में या दुर्गे सर्वभूतेषु... महामंत्र गुंजायमान मान रहा। शहरी क्षेत्र के आठ पूजा-पंडालों में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना होगी। इनमें प्रिंस चौक, ओंकार समिति, कुंज नगर, यूथ कांबिनेशन, अपर बाजार, नीचे बाजार, रामनगर, सामटोली के पूजा पंडाल शामिल हैं। महासप्तमी के दिन पूजा पंडालों के पट खुलेंगे और माता की प्रतिमा की पूजा-अर्चना प्रारंभ होगी।

पूजा पंडाल परिसरों में कोरोना के मद्देनजर पर्याप्त सावधानी बरतने का निर्णय लिया गया है। सामाजिक दूरी और मास्क के इस्तेमाल का ध्यान रखा जाएगा। वहीं विजयादशमी को होने वाला रावण दहन इस वर्ष कोरोना से बचाव के मद्देनजर नहीं होगा। कुरडेग में लोगों ने स्थानीय नदी से कलश में जल उठाया और मां दुर्गा की आराधना शुरू की। उमामहेश्वर मंदिर में नवरात्र का पाठ प्रारंभ हुआ। अघोर आश्रम में अघोरी मत के अनुसार पाठ शुरू किया गया। प्रखंड में वातावरण भक्तिमय हो गया है। लोग माता की आराधना में लीन हैं। बानो, कोलेबिरा, जलडेगा, केरसई, ठेठईटांगर आदि प्रखंडों में भी नवरात्र के अवसर पर पूजन किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें