पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:दिव्यांगों के शतप्रतिशत निबंधन में सभी का सहयोग जरूरी : डीसी

सिमडेगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 16 नवंबर से

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक में निर्वाचन कार्य से संबंधित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई। उपायुक्त ने कहा कि मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 16 नवंबर से प्रारंभ हो रहा है। पुनरीक्षण 2021 के तहत जिले के सभी ग्रामस्तर, वार्डस्तर पर ग्रामसभा, वार्ड सभा का आयोजन किया जाना है। जिसमें सभी बीएलओ, बीएलए, पर्यवेक्षक उपस्थित रहेंगे। ग्रामसभा वार्ड सभा में मतदाता सूची का वाचन एवं आम नागरिकों को इस विषयवस्तु पर अवगत कराया जाना है। उक्त ग्रामसभा वार्ड सभा में अधिक से अधिक नागरिकों की सहभागिता हो।

इस दिशा में प्रतिनिधियों से अपेक्षित सहयोग करने की अपील की। सभी राजनीतिक दलों को बीएलए की नियुक्ति कर सूची उपलब्ध कराने की बात कही। डीसी ने कहा कि 16 नवंबर से 14 जनवरी तक चलाए जाने वाले विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2021 में बीएलए के माध्यम से अधिक से अधिक योग्य युवा नागरिकों एवं छुटे हुए योग्य नागरिकों जिनकी उम्र 18 वर्ष या उससे अधिक हो गई हो उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ने की बात कही। बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर सुयोग्य अनिबंधित दिव्यांगों से दावा-आपति प्राप्त करना है। राजनीतिक दल अनिबंधित दिव्यांग जनों की शतप्रतिशत निबंधन कराने में सहयोग करें। वहीं सभी योग्य महिलाओं विवाहिताओं का मतदाता सूची में निबंधन कराने की बात कही।

मृत, स्थानान्तरित, दुबारा प्रविष्टि वाले मतदाता का नाम विलोपित, मतदाता सूची प्राप्त करना, ऑनलाइन आवेदन की सुविधा के अलावा अन्य निर्वाचन कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई। मतदाता सूची से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना एवं शिकायत के लिए 1950 पर संपर्क किया जा सकता है। बैठक में अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, उपनिर्वाचन पदाधिकारी, राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्ष एवं प्रतिनिधि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें