पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेल अदालत सह विधिक जागरुकता शिविर लगा:महिला बंदियाें ने जेल में महिला चिकित्सक देने की मांग की

सिमडेगा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा रविवार काे जेल अदालत सह विधिक जागरुकता शिविर का आयाेजन किया गया। शिविर में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बंदियाें की समस्याएं सुनीं गई और बंदियाें काे कानून की जानकारी दी गई। जेल अदालत में कुछ बंदियाें ने अपने मामलाें के बारे भी जानकारी प्राप्त की। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह प्राधिकार के सचिव आनंद मनी त्रिपाठी और न्यायिक दंडाधिकारी एसएस तिर्की ने बंदियाें काे कानून के बारे बताया। बंदियाें काे मुफ्त कानूनी सहायता देने के बारे जानकारी दी।

इस माैके पर महिला बंदियाें ने शिकायत की कि जेल में महिला डाक्टर की प्रतिनियुक्ति नहीं हाेने से उन लाेगाें काे परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में सीजेएम ने इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस पर जेल अधीक्षक आर राजन ने बताया कि पूर्व में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों काे इस बारे में पत्राचार किया गया है। लेकिन इस दिशा में विभाग की ओर से अबतक काेई कार्रवाई नहीं की गई है। इस पर सीजेएम ने पुन: पत्राचार करने के निर्देश दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें