पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:टाेनियाबेड़ा की खराब साेलर पेयजलापूर्ति योजना को ठीक कर तीन दिनों में चालू करें

सिमडेगा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला परिषद बाेर्ड की बैठक में छाया पीने के पानी का मुद्दा, चापानलों की मरम्मत का दिया गया निर्देश

जिला परिषद बाेर्ड की बैठक गुरुवार काे जिप कार्यालय में हुई। कार्यकारी समिति के प्रभारी प्रधान बिरसा मांझी की अध्यक्षता में अयोजित बैठक में जिले में संचालित विकास येाजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में मांझी ने कहा कि जलडेगा प्रखंड के टाटी पंचायत अंतर्गत टाेनियाबेड़ा गांव में सालर पेयजलापूर्ति योजना खराब पड़ी है। बार-बार इस मामले काे सदन में उठाया गया है। लेकिन अब तक इसे दुरूस्त नहीं कराया गया है।

इस बारे में पेयजल विभाग के के कार्यपालक अभियंता से जानकारी मांगी गई। कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि सामान उपलब्ध नहीं हाेने के कारण इसे दुरूस्त नहीं कराया जा सका है। इस पर उपविकास आयुक्त अरूण वाल्टर सांगा ने कहा तीन दिनाें के अंदर इसे दुरुस्त कराते हुए उन्हें प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं। कहा गया कि पूर्व में भी डीसी ने विभाग काे दस दिनाें के अंदर दुरूस्त करने का निर्देश दिया था,लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण इसे दुरूस्त नहीं किया जा सका। जिप सदस्य सिमडेगा ने सदन काे बताया कि बीरू में इंडिया हाेटल के निकट सरकारी चापाकल काे किसी व्यक्ति के द्वारा माेटर लगाकर उपयाेग में लाया जा रहा था। इस पर डीसी ने अविलंब कार्रवाई करते हुए दाेषी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। अब चापाकल काे मुक्त करा लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें