पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कामयाबी:सिमडेगा में ठेकेदार से लेवी मांगने वाले चार पीएलएफआई के उग्रवादी बानो में गिरफ्तार

सिमडेगा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कानाराेआं जंगल के आसपास घूम रहे थे उग्रवादी, टीम गठित कर पुलिस ने दबोचा

बानाे पुलिस काे पीएलएफआई के चार उग्रवादियों काे गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। इनके पास से हथियार भी मिले हैं। इधर सदर पुलिस ने पीएलएफआई के नाम पर रंगदारी मांगने के आरोपी काे गिरफ्तार किया। एक अन्य मामले में नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोपी काे भी पुलिस ने पकड़ा। रविवार की शाम पुलिस अधीक्षक डा.शम्स तबरेज ने उक्त उपलब्धियों की जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को मिली सफलता पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है। बानो में पीएलएफआई नक्सलियों की गिरफ्तारी के बारे जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बानो के कानाराेअां जंगल एवं दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों में नक्सली संगठन पीएलएफआई के उग्रवादी हाथियार के साथ घूम रहे हैं। सूचना पर में एएसपी निर्मल गोप के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई।

जिसमें इंस्पेक्टर बानो आलोक सिंह, इंस्पेक्टर सीआरपीएफ जी 94, बानो थाना प्रभारी प्रभात कुमार सहित बानो के पुलिस बल और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे। एसपी ने बताया कि पुलिस की गठित टीम ने कानाराेआं के जंगलों और ग्रामीण क्षेत्रों में छापामारी शुरू की। पुलिस पहुंचने की भनक मिलते ही हथियार लिए उग्रवादी भागने लगे। तब छापामारी दल ने चारों तरफ से घेर कर दबोच लिया। पुलिस ने कानाराेआं निवासी अलाउद्दीन बारला, किरण समद, अमर समद और अकिलन समद काे दबोच लिया। पुलिस को इनके पास से डीबीबीएल बोर का एक लोडेड देसी रायफल, 12 बोर की पांच जिंदा गोली, 3.15 का तीन जिंदा गोली, मोबाइल तीन, आठ चार्जर, एक पिट्ठु, मैगजीन पाउच बरामद किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें