पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:हाॅकी चैंपियनशिप 10 से, सड़क किनारे लगेंगी सोलर लाइट

सिमडेगा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हॉकी चैंपियनशिप की तैयारियाें का जायजा लेते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
हॉकी चैंपियनशिप की तैयारियाें का जायजा लेते अधिकारी।
  • सब जूनियर राष्ट्रीय महिला हाॅकी चैंपियनशिप के लिए अधिकारियों काे दिए दिशा निर्देश, कहा-कोई कोताही नहीं बरते

11वीं हाॅकी इंडिया सब जूनियर राष्ट्रीय महिला हाॅकी चैँपियनशिप के मद्देनजर उपायुक्त सुशांत गौरव ने अलबर्ट एक्का स्टेडियम से एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम तक मुख्य मार्ग से पैदल निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय चैँपियनशिप के सफल आयोजन की दिशा में किए जा रहे तैयारियों एवं विधि व्यवस्था का मुआयना करते हुए निरीक्षण किया। उन्होंने 10 मार्च से 18 मार्च तक होने वाले हाॅकी मैच के सफल आयोजन की दिशा में तैयारियों का निरीक्षण के साथ मौके पर अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी दिए।

दीवारों पर चित्रकला, लेखन कराने की बात कही। स्टेडियम में बने शौचालय का निरीक्षण किया। रोशनी व्यवस्था बेहतर हो इस दिशा में उन्होंने सड़क के किनारे सोलर लाइट को लगाने का निर्देश संबंधित अभियंता को दिया। सड़कों के किनारे झाड़ियों की कटाई एवं समतलीकरण के कार्यों का मुआयना किया। मुख्यमार्ग होते हुए पार्वती काॅलेज पहुंच जमीन समतलीकरण, साफ-सफाई, विधि व्यवस्था सहित तैयारियों का निरीक्षण किया। खिलाड़ियों के रहने के भवन का निरीक्षण किया।

खेल के प्रति जागरुकता के लिए खेल मैदान के साथ दीवार लेखन और चित्रकारी कराने का दिया गया निर्देश

साफ-सफाई,रंग-रोगन कराते हुए भवन का जिर्णाद्धार किया जा चुका है। सांस्कृतिक कार्यक्रम, भाेजन की व्यवस्था और खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था समेत हर एक बिन्दुओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया। एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम पहुंच उन्होंने खेल के सफल आयोजन के मद्देनजर स्टेडियम सहित तैयारियों का निरीक्षण किया।

कहा गया है कि जिला प्रशासन का उद्देश्य है, सुविधा पूरी हो, खिलाड़ियों का मनोबल बना रहें। जिला एवं राज्य का नाम रोशन हो। अधिकारी इसी दिशा में कार्य कर रहे है। मौके पर आईटीडीए निदेशक सलन भुईया, अनुमंडल पदाधिकारी महेन्द्र कुमार, जिला योजना पदाधिकारी राजेन्द्र सिंह, जिला नजारत उप समाहर्ता शहजाद परवेज, जिला खेल पदाधिकारी तुषार राॅय, हाॅकी झारखण्ड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह, महा सचिव विजय शंकर सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शशिकांत प्रसाद, सीईओ रजनीश कुमार, हाॅकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी के अलावे अन्य उपस्थित थे।

जयपाल सिंह मैदान का 19 मार्च को किया जाएगा सीमांकन

जयपाल सिंह मुंडा मैदान सुरक्षा समिति की बैठक गंगा सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मैदान का सीमांकन 19 मार्च को किया जाएगा। इसकी जानकारी बानो के सीओ को देने की बात कही गई। मैदान सुरक्षा को लेकर रजिस्टर तैयार करने और रसीद के माध्यम से समिति के कोष के लिए सहयोग राशि इकट्ठा करने का निर्णय लिया गया। अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई। बैठक में अजित कंडुलना, नियरजन जोजोवार, मो मनीर, सुधीर लुगुन, अमृत टोपनो, महेश सिंह आदि उपस्थित थे।

जर्मनी गई भारतीय टीम में सिमडेगा की सलीमा शामिल

भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड की बेटी निक्की और सलीमा टेटे भी शामिल हैं। दाेनाें साेमवार काे जर्मनी के लिए रवाना हुईं। यह टीम टोक्यो ओलंपिक की तैयारी को लेकर जर्मनी दौरे पर गई है। इस टीम में झारखंड से खूंटी जिला की निक्की प्रधान और सिमडेगा जिला की सलीमा टेटे भी शामिल हैं। यह टीम जर्मनी में चार मैच खेलेगी। दोनों ही खिलाड़ियों तथा पूरी टीम को हॉकी झारखंड ने शुभकामनाएं दी है।

हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने दोनों खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह दोनों बेटियां लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और हमें उम्मीद है इस प्रतियोगिता में भी यह अच्छा प्रदर्शन करेंगे और भारतीय टीम को विजय दिलाने में अपना महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें