पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:खेल के विकास को सरकार कर रही प्रयास

सिमडेगा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संघर्षपूर्ण मुकाबले में ढाेढ़ीबहार काे 1-0 गाेल से हरा फरसापानी की टीम बनीं चैंपियन, विधायक बोले

ठेठईटांगर प्रखंड की टूकूपानी पंचायत के फरसापानी खेल मैदान में आयोजित हाॅकी प्रतियोगिता का फाईनल मैच शनिवार काे खेला गया। प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला ढोढ़ीबहार बनाम फरसापानी के बीच खेला गया। जिसमें रोमांचक मुकाबले में फरसापनी की टीम ने ढाेढ़ीबहार की टीम काे 1-0 गाेल से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमा लिया। फरसापानी खेल कमेटी द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में आठ टीमों ने भाग लिया। खेल नाॅक आऊट के जरिए हुआ। प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि कोलेबिरा विधायक विक्सल कोनगाड़ी ने कहा कि इस खेल में खिलाड़ियों ने जिस अनुशासन का परिचय दिया वो सराहनीय है।

निश्चित रूप से जो भी लोग अनुशासन में रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते हैं, वो व्यक्ति आगे चलकर अच्छे आचरण का परिचय देते हैं। उन्होंने कहा कि जो खेल का प्रदर्शन किया वह बेहतर है। विधायक ने कहा कि खेल एक ऐसा माध्यम है जिससे मनुष्य का शरीर स्वस्थ रहता ही है,साथ ही मन को‌ शांति प्रदान करता है। खेल आज के दिन सिर्फ मनोरंजन नहीं, अपितु रोजगार का साधन भी है, नौकरी में प्रोत्साहन भी है। झारखण्ड सरकार के द्वारा ये स्पष्ट कर दिया गया है कि खेल के माध्यम से सरकारी नौकरी भी मिलेगी। आज सभी देशों में सबसे अधिक बजट खेल और खिलाड़ी पर पेश किया जाता है। खेल एक ऐसा माध्यम है जिससे भाईचारा कायम होता है। द्वेष और ईर्ष्या को समाप्त करता है।

उन्होंने कहा कि आपको गर्व है कि हमलोग झारखण्ड के उस जिला से आते हैं जिसे हाॅकी का खदान कहा जाता है,यही हमारा सिमडेगा जिला है जहां भारतीय हॉकी टीम के कप्तान स्वर्गीय माइकल किण्डो यहीं से थे, महिला हाकी कप्तान इसी सिमडेगा जिला से रही। आज हमारे जिला के तीन बेटियों ने भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम के खिलाड़ी चिली में परचम लहराकर देश प्रदेश और जिला का नाम रोशन किया है। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष मोहम्मद समी आलम, अल्पसंख्यक माेर्चा जिला कांग्रेस अध्यक्ष रावेल लकड़ा, पूर्व मुखिया टूकूपानी लोरेन, जोनशन डांग, मिराश डुंगडुंग, विजय डुंगडुंग, बजरंग मांझी, फूलचंद मांझी, दाऊद केरकेट्टा मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें