पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बारिश:शहर में आधे घंटे तक झमाझम... पांच एमएम बारिश, पर प्रखंडों में सूखा रहा

सिमडेगा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुरडेग में बारिश नहीं होने से चौरा धान सूखने के कगार पर

पहली अगस्त को जिले में बारिश ने अपना खाता शहरी क्षेत्र से खोला। शहर में दोपहर बाद सवा तीन बजे से अधे घंटे तक तेज बारिश फिर रुक रुककर रिमझिम वर्षा हुई। 10 दिनों से पानी नहीं बरसने से जिले के सभी प्रखंडों में धान के पौधे सूख रहे हैं। शहर के आसपास के टोलों स्थित खेतों के लिये यह बारिश अमृत के समान मानी जा रही है। गांवों के खेतों को अब भी पानी बरसने का इंतजार है। कुरडेग-केरसई में एक सप्ताह से बारिश नहीं : बारिश पिछले छह दिन से नहीं हुई। शनिवार को भी आसमान में बादल छाए थे। किसान उम्मीद कर रहे थे कि अब बदरा बरसेंगे।

मौसम ऐसा हो गया था मानो झमाझम बरसात होगी। लेकिन बादल कृषकों को लुभाते हुए बढ़ गए। कुरडेग से सटे प्रखंड केरसई में भी आज बारिश नहीं हुई। एक सप्ताह से बारिश बिल्कुल ही नहीं हुई है। जिसके कारण चौरा धान सूखने के कगार पर है। किसान मायूस हैं। ठेठईटांगर में 11 दिनों से नहीं बरसा है पानी : ठेठईटांगर में 11 दिनों से बारिश नहीं हुई है। इस हालत से यहां के किसान काफी परेशान है। किसानों का कहना है की अगर दो-चार दिनों के भीतर पानी नहीं आया तो खेतों में कीड़ा लग जाएगा और सूखकर फसल नष्ट हो जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें