पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मजबूरी:पति नहीं रहा, तीन बेटियां भी चल बसीं अब भूख मिटाने के लिए भीख मांग रही वृद्धा, नहीं मिल रही कोई सरकारी मदद

सिमडेगा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

 सदर प्रखंड  की बड़ाबरपानी पंचायत क्षेत्र अंतर्गत घोसरा, हरिजन टोली निवासी वृद्धा पानो नायक पेट भरने के लिए भीख मांग रही है। 72 वर्षीया पानो नायक ने बताया कि कुछ वर्ष पूर्व  उसके पति  एतवा नायक  का देहांत हो गया था।  तीन बेटियां थीं  लेकिन एक की सर्पदंश और दो की अन्य बीमारी से  देहांत हो गया। वृद्धा ने कहा कि उसके परिवार में कोई नहीं है और वह अकेली है। पानो देवी ने कहा कि  उसे  वृद्धावस्था पेंशन  जैसी कोई मदद नहीं मिलती है।  इधर लॉकडाउन के दौरान भी  उसे  कोई मदद नहीं मिली।  

कहा कि उसने  जनप्रतिनिधियों से  कई बार मदद गुहार लगाई,  लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पहले वह पान की दुकानों में सखुआ के पत्ते बेचकर और दातुन बेचकर किसी तरह गुजारा करती थी। इधर लॉकडाउन के दौरान पान की दुकान बंद होने और इसके बाद पान की बिक्री ही बंद हो जाने से उसका काम प्रभावित हुआ। कहा कि अब लोग दातुन का इस्तेमाल भी कम करते हैं, इस कारण उसे भीख मांगने के लिए विवश होना पड़ा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement