कोरोना महामारी:सामाजिक कार्यकर्ता सह भाजपा नेता मोहन बड़ाईक ने शनिवार काे जिला मुख्यालय स्थित जमजम काम्प्लैक्स में चल रहे भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एंजेल नर्सिंग काॅलेज का भ्रमण

सिमडेगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सामाजिक कार्यकर्ता सह भाजपा नेता मोहन बड़ाईक ने शनिवार काे जिला मुख्यालय स्थित जमजम काम्प्लैक्स में चल रहे भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एंजेल नर्सिंग काॅलेज का भ्रमण किया। इस दाैरान यहां के प्रिंसिपल नूमल कच्छप से मुलाकात कर नर्सिंग काॅलेज के बारे जानकारी ली। बताया गया कि एंजेल नर्सिंग काॅलेज जिले में एकमात्र ऐसा नर्सिंग काॅलेज है जो विभिन्न प्रकार का कोर्स करा रही है, कोरोना महामारी आने के कारण यह काॅलेज सुचारु रूप से चालू नहीं हो सका था परन्तु अब यहां पर एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

एंजेल नर्सिंग काॅलेज के खुल जाने से जिले एवं आस-पास के नर्सिंग कोर्स करने वाले विद्यार्थियों को दर-दर की ठोकरें खाकर नर्सिंग कोर्स के लिए बाहर जाने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। बड़ाईक ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह जिले के लिए गौरवपूर्ण बात है कि अब सिमडेगा जिले स्थित जमजम कांप्लेक्स मेन रोड सिमडेगा में बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई संभव हो पाया है। एंजेल नर्सिंग काॅलेज के खुल जाने से जिले एवं आसपास के छात्र छात्राओं को अब बाहर पढ़ने जाने की समस्याओं से निजात मिल सकेगी। साथ ही नर्सिंग के क्षेत्र में बेरोजगार छात्र छात्राओं को रोजगार का सुनहरा अवसर प्राप्त करने के लिए एंजेल नर्सिंग काॅलेज काफी हद तक सार्थक साबित होगा।

खबरें और भी हैं...